माकपा: गर्भवती महिलाओं के साथ मारपीट करने वालों पर हो कार्रवाई

CPI M The action taken against those who beat the pregnant women
CPI M The action taken against those who beat the pregnant women

SABGURU NEWS | अगरतला मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की त्रिपुरा इकाई की प्रदेश समिति ने दो गर्भवती महिलाओं के खिलाफ मारपीट की घटना की निंदा करते हुए हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

माकपा ने यहां जारी विज्ञप्ति में आरोप लगाया है कि सात मार्च को सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ताओं ने धलाई जिले के नगबंसी गांव निवासी दो गर्भवती महिलाओं सरमनी गौर और चौकामनी गौर के साथ मारपीट की। गर्भवती महिलाओं के पेट पर लातें मारी गयीं जिससे उन्हें गंभीर चोटें पहुंची। इसके बाद उनको कमलपुर के अस्पताल ले जाया गया जहां शिशुओं ने जन्म लेेते ही दम तोड़ दिया।

माकपा की प्रदेश समिति ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोनों महिलाओं के उपचार के लिए सहायता राशि की मांग की है। पार्टी ने इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग और राज्य महिला आयोग से तुरंत हस्तक्षेप की भी मांग की है।

माकपा की प्रदेश इकाई के सचिव बिजन धर ने कहा, “ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सुशासन और महिलाओं की सुरक्षा के वायदे के साथ सत्ता में आयी है। माकपा के 25 वर्ष के शासन काल में त्रिपुरा में ऐसी कोई जघन्य घटना नहीं हुई। अगर छिटपुट घटनाएं हुई भी तो उन मामलों में तुरंत कार्रवाई की गयी। इस घटना के एक सप्ताह बीत जाने पर भी अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत तक नहीं की गयी। इससे भाजपा का असली चेहरा उजागर होता है। ”