T20: क्रिस गेल ने जड़ा 22वां शतक, हुई छक्कों की रिकॉर्ड बारिश

cpl-st-kitts-and-nevis-patriots-chase-down-242-to-trump-chris-gayles-ton
cpl-st-kitts-and-nevis-patriots-chase-down-242-to-trump-chris-gayles-ton

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं, लेकिन उनके खेलने का अंदाज आज भी वही है। कैरेबियन प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में उन्होंने 62 गेंद पर 116 रन जड़ दिए। इसी के साथ उन्होंने टी20 क्रिकेट में 22 शतक पूरे कर लिए। खास बात यह है कि गेल के शतक के बाद भी उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा।

जमैका थलावाज ने क्रिस गेल (116) के शतक की मदद से पहले बैटिंग करते हुए 241 रन बनाए। गेल के अलावा वॉल्टन ने 36 गेंद पर 73 रन बनाए। गेल ने अपनी पारी में सात चौके और 10 छक्के लगाए। वहीं वॉल्टन ने तीन चौके और आठ छक्के जमाए। इन दोनों की पारियों की बदौलत ही जमैका थलावाज कैरेबियन प्रीमियर लीग का सबसे बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रहा। लेकिन यह रिकॉर्ड कुछ ही घंटे तक रह सका।

जवाब में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स ने 18.5 ओवर में 6 विकेट पर 242 रन बनाकर मैच जीता। यह मैच विंडीज के बासेतेरे में खेला गया। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियॉट्स के लिए डेवोन थॉमस ने 40 गेंदों पर 71 रन की पारी खेली। उनके अलावा एविन लुईस ने महज 18 गेंदों पर 53 रन जड़कर जमैका थलावाज के गेंदबाजों के धुर्रे बिखेर दिए। दोनों के अलावा लॉउरी इवांस ने 40 और फेबियन एलेन 37 रनो का अहम योगदान देकर टीम को जीत दिलाई।