जेल से बचने के लिए कर भुगतान को तैयार क्रिस्टियानो रोनाल्डो

Cristiano Ronaldo Reportedly Offers to Pay the Treasury to Avoid Jail
Cristiano Ronaldo Reportedly Offers to Pay the Treasury to Avoid Jail

मैड्रिड। स्पेनिश लीग में अपनी टीम रियाल मैड्रिड के लिये गोल का चौका लगाने वाले स्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने कर चोरी मामले में जेल जाने से बचने के लिए स्पेनिश प्रशासन को तय राशि भरने की सहमति जताई है।

रोनाल्डो पिछले काफी समय से कर चोरी मामले का सामना कर रहे हैं जिसके लिए उन्हें कम से कम आठ वर्ष की सजा हो सकती है। लेकिन अब पुर्तगाली खिलाड़ी ने आपराधिक मामले के झंझट से बचने के लिए कर राशि का भुगतान करने पर सहमति जताई है। रोनाल्डो ने कहा है कि यदि स्पेनिश कर विभाग अपना केस वापिस लेने के लिए तैयार हो जाता है तो वह मांगी गई राशि का भुगतान कर देंगे।

रियाल मैड्रिड स्ट्राइकर पर 1.47 करोड़ यूरो के कर चोरी का आरोप है। लेकिन इससे पहले रोनाल्डो ने इस आरोप को सिरे से खारिज कर दिया था। लेकिन गत सप्ताह स्पेनिश प्रशासन ने रियाल मैड्रिड के ही अन्य खिलाड़ी ज़ाबी अलोंसो को तीन धोखाधड़ी के मामलों में 80 लाख यूरो का जुर्माना लगाया है जिसके बाद रोनाल्डो अपने खिलाफ चल रहे कर चोरी के मामले में समझौते का रास्ता तलाश रहे हैं।

इससे पहले अलोंसो ने भी अपने ऊपर लगाए गए कर चोरी के आरोपों से इंकार किया था। दोनों फुटबालरों पर ‘इमेज राइट’ या व्यक्तिगत ब्रांड वैल्यू से होने वाली कमाई पर कर चोरी करने का आरोप है। राेनाल्डो ने हालांकि कहा है कि उन्होंने स्पेन में कर चोरी का कभी भी प्रयास नहीं किया है और अपने स्टाफ को कर भुगतान के आदेश दिए थे। ऐसे में वह अपने खिलाफ आपराधिक मामले को स्वीकार नहीं कर रहे हैं।

मीडिया के अनुसार रोनाल्डो को उम्मीद है कि उनके इस प्रस्ताव के बाद स्पेन में उनके खिलाफ मामला सुलझ जाएगा। इससे पहले स्पेन के राष्ट्रपति ने भी सरकारी रेडियो चैनल पर रोनाल्डो का बचाव किया था।