क्रिस्टियानो रोनाल्डो से 21 करोड़ डॉलर में अनुबंध की पेशकश

मैड्रिड। मैनचेस्टर यूनाइटेड छोड़ने वाले 37 वर्षीय फुटबाल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सऊदी अरब के एक क्लब ने 21 करोड़ डॉलर सालाना वेतन देने की पेशकश की है।

यह अनुबंध राशि मौजूदा साल में किसी भी खिलाड़ी को मिलने वाले वेतन की तुलना में दो गुने से अधिक है। इससे पहले मुक्केबाज कैनेलो अल्वारेज़ को 84 मिलियन डालर सालाना और एनएफएल क्वार्टरबैक मैथ्यू स्टैफ़ोर्ड ने 72 मिलियन डालर की धनराशि अर्जित की है।

सऊदी प्रो लीग (एसपीएल) को दुनिया की शीर्ष फुटबॉल लीगों में से एक नहीं माना जाता है, लेकिन अल नासर कथित तौर पर रोनाल्डो को लेने वाली टीम, सऊदी अरब के अधिक सफल क्लबों में से एक है। वास्तव में, टीम नौ प्रीमियर लीग खिताब, छह किंग्स कप, तीन क्राउन प्रिंस कप, तीन फेडरेशन कप और दो सऊदी सुपर कप जीतकर इस समय लीग में दूसरे स्थान पर है। क्लब सऊदी की राजधानी रियाद में स्थित है।

पांच बार चैंपियंस लीग विजेता और 819 गोल के साथ शीर्ष स्कोरिंग अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी रोनाल्डो के साथ अनुबंध करने में कई क्लबों ने अपनी इच्छा का इजहार किया है मगर स्टार फुटबालर ने किसी भी अफवाह का खंडन नहीं किया है। रोनाल्डो फीफा विश्व कप 2022 के लिए दक्षिण कोरिया के खिलाफ टीम के अंतिम ग्रुप चरण के खेल से बाहर होने के बाद नाराज हो गये थे। दक्षिण कोरिया ने शुक्रवार को पुर्तगाल को 2-1 से हराया था।

न्यूयॉर्क के एक अखबार के अनुसार रोनाल्डो ने कहा कि उन्होंने एक दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी चो गुए-सुंग को ‘चुप रहने’ के लिए कहा, जब खिलाड़ी उनका अपमान करता दिखाई दिया। सैंटोस ने खेल के दौरान रोनाल्डो के आचरण की सराहना नहीं की, लेकिन नतीजे से बहुत परेशान नहीं दिखे।

मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ रोनाल्डो का अनुबंध पिछले महीने समाप्त हो गया था जब फुटबॉल स्टार ने पियर्स मॉर्गन के साथ एक साक्षात्कार में क्लब की खुले तौर पर आलोचना की थी। रोनाल्डो ने कहा कि उनके मन में मैनेजर एरिक टेन हैग के लिए कोई सम्मान नहीं है।