महिला डीएसपी मंजीता वंजारा पर हमला, 29 हिरासत में

mehsana DSP Manjita Vanzara
mehsana DSP Manjita Vanzara

महेसाणा। गुजरात के महेसाणा जिले के कड़ी शहर में महिला पुलिस अधिकारी तथा इशरतजहां मुठभेड़ प्रकरण के आरोपी रहे पूर्व डीआईजी डीजी वंजारा की पुत्री मंजीता वंजारा पर हुए हमले के सिलसिले में पुलिस ने 29 लोगों को हिरासत में लिया है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि लूट के मामले के आरोपी हनीफ कादर और दो अन्य अभियुक्तों को लेकर पंचनामा की कार्यवाही के लिए कड़ी के कस्बा इलाके में गुरुवार दोपहर गईं महेसाणा की एसडीपीओ वंजारा पर इन अपराधियों के उकसावे पर उनके समर्थकों की भीड़ ने हमला बोल दिया।

इस घटना में उनकी गाड़ी भी क्षतिग्रस्त हो गई थी और उनके हाथ की हड्डी टूट गई थी। तीनों अपराधियों ने भागने का प्रयास किया था पर उन्हें पकड़ लिया गया था। इस मामले में पुलिस कर्मी की हत्या के प्रयास समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से जुड़े कानून की धारा तीन के तहत दर्ज मामले में उक्त तीन समेत 100 लोगों की भीड़ को आरोपी बनाया गया था।

बीती पूरी रात जारी छापेमारी के दौरान 29 लोगों को पकड़ा गया और शुक्रवार को पूछताछ के लिए कड़ी थाने में लाया गया है। इनमें जो भी दोषी होगा उसे गिरफ्तार किया जाएगा। इनसे पूछताछ के आधार पर अन्य आरोपियों की भी धरपकड़ होगी। पुलिस ने बताया कि घायल होने पर कड़ी के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराई गई वंजारा को रात ही छुट्टी दे दी गई थी।