मुख्य सचिव से मारपीट मामले में मनीष सिसोदिया से तीन घंटे तक पूछताछ

CS assault case : delhi deputy CM Manish Sisodia questioned for three hours

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी निवास पर कथित मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से करीब तीन घंटे तक पूछताछ की।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सिसोदिया ने ढ़ाई घंटे से अधिक समय तक चली जांच और पूछे गये सवालों पर पूरा सहयोग किया। पुलिस ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि उप मुख्यमंत्री से कौन से सवाल पूछे गए। पुलिस ने सिसोदिया से दोबारा पूछताछ किए जाने की संभावना से भी इंकार नहीं किया है।

पुलिस ने सिसोदिया से पूछताछ की वीडियोग्राफी भी कराई। इस मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री केजरीवाल से गत सप्ताह पूछताछ कर चुकी है। गत शुक्रवार को उनसे पूछताछ की भी वीडियोग्राफी करवाई गई थी।

पूछताछ खत्म होने के बाद सिसोदिया ने एक वक्तव्य में कहा कि वह पुलिस से सहयोग जारी रखेंगे। उन्होंने पुलिस पर दवाब में आकर आम आदमी पार्टी नेताओं के खिलाफ फर्जी मामले दर्ज करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि अन्य मामलों की तरह यह मामला भी अदालत द्वारा खारिज कर दिया जाएगा।

गौरतलब है कि मुख्य सचिव का आरोप है कि 19 फरवरी की मध्यरात्रि उन्हें मुख्यमंत्री आवास पर बैठक के लिए बुलाया गया था। इस बैठक मेें मौजूद आम आदमी पार्टी(आप) के विधायकों ने उनसे कथित रुप से मारपीट की। दिल्ली पुलिस इस मामले में आप के 11 विधायकों से पूछताछ कर चुकी है। दो विधायक अमानतुल्ला खान और प्रकाश जरवाल को गिरफ्तार भी किया गया था।