अजमेर : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर रंगारंग प्रस्तुतियों ने मोहा

cultural programme On the eve of Independence Day in ajmer
cultural programme On the eve of Independence Day in ajmer

अजमेर। स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार शाम जवाहर रंगमंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की शुरूआत राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय किश्चिनगंज कि बालिकाओं द्वारा सरस्वती वंदना से हुई। कार्यक्रम में ईस्ट पोईन्ट स्कूल के विद्यार्थियों ने ख्वाजा मेरे ख्वाजा, ज्योतिर्मय संस्थान पुष्कर ने मेरा रंग दे बसंती चोला, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय श्रीनगर रोड के विद्यार्थियों ने ये देश है वीर जवानों के गीत पर नृत्य की प्रस्तुति दी।

इसी प्रकार सेन्ट स्टीफन सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने रंग ऎसा भरो, स्वामी सर्वानन्द स्कूल के विद्यार्थियों ने घायल परिन्दा है, मीनू मनोविकार स्कूल के विद्यार्थियों ने ये मेरा इण्डिया, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय पहाड़गंज के विद्यार्थियों ने डंको बाजो रे, ख्वाजा मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने ऎ वतन मेरे वतन के जरिए देशप्रेम की अलख जगाई।

सावित्री राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने मेरा देश बदल रहा है, राजकीय उच्च माध्यमिक अंध विद्यालय के विद्यार्थियों ने मेरे वतन आबाद रहे तू, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय क्रिश्चिनगंज के विद्यार्थियों ने इक तेरा नाम है सांचा, सेन्ट मेरीज कॉन्वेंट स्कूल के विद्यार्थियों ने मेरा देश महान गीत के जरिए कार्यक्रम को उंचाईयां प्रदान की।

संस्कार सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने सारे जहां से अच्छा, सोफिया सीनियर सैकण्डरी स्कूल के विद्यार्थियों ने आरम्भ है प्रचण्ड है, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक मॉडल स्कूल के विद्यार्थियों ने हिन्दूस्तानी नाम हमारा है तथा स्वामी विवेकानन्द मॉडल विद्यालय माकड़वाली के विद्यार्थियों ने बैण्ड वादन द्वारा राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी।

इससे पहले शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी व कलक्टर आरती डोगरा ने कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया। इस अवसर पर अतिरिक्त कलक्टर द्वितीय अबु सूफियान चौहान, अशोक कुमार योगी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी दर्शना शर्मा सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी एवं बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थी उपस्थित थेे। मंच का संचालन कमलेश झां एवं राजन खत्री ने किया।