जोधपुर शहर के दस थाना क्षेत्रों में तीसरे दिन भी कर्फ्यू जारी

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर शहर में उपद्रव घटना के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू आज तीसरे दिन भी जारी रहा।

पुलिस के अनुसार शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल तैनात हैं तथा स्थिति नियंत्रण में हैं और इस दौरान कहीं से कोई अप्रिय खबर प्राप्त नहीं हुई हैं। शहर में इंटरनेट सेवा अभी बंद हैं।

पुलिस ने बताया कि कर्फ्यूग्रस्त उदयमंदिर, सदर कोतवाली, सदर बाजार, नागोरी गेट, खांडाफलसा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देव नगर, सूरसागर और सरदारपुरा थाना क्षेत्रों में दंड संहिता की धारा 151 के तहत अब तक 192 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि उपद्रव को लेकर 22 मुकदमें दर्ज किए गए उनमें 20 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं।

उपद्रव के बाद जोधपुर पहुंचे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हवा सिंह घुमरिया प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं और उन्होंने बताया कि क्षेत्रों में शांति है और स्थिति नियंत्रण में हैं। उन्होंने बताया कि उपद्रव मामले में गिरफ्तार लोगों में जो निर्दोष हैं उन्हें छोड़ा भी जा रहा है।

कर्फ्यू के कारण इन क्षेत्रों में सड़के और गलियां सूनी नजर आ रही है और क्षेत्रों में पुलिस अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए है। कर्फ्यू के दौरान जरुरी सेवाओं एवं बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों को छूट दी गई है वहीं शहर में इंटरनेट सेवा तीसरे दिन भी बंद रही।

उल्लेखनीय है कि गत दो मई की रात जालोरी गेट चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुद बिस्सा की मूर्ति स्थल पर झंडा लगाने को लेकर हुए विवाद के बाद पथराव हो गया और इसके अगले दिन तीन मई को भी पथराव एवं तोड़फोड़ एवं आगजनी आदि उपद्रव के बाद शहर के दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया दिया गया था।