भदोही स्कूल वैन में सिलेण्डर फटने से लगी आग 12 से अधिक बच्चे झुलसे

Cylinder burst in Bhadohi school van, fire burns more than 12 children
Cylinder burst in Bhadohi school van, fire burns more than 12 children

भदोही । उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के ज्ञानपुर क्षेत्र में शनिवार सुबह स्कूल वैन में लगा गैस सिलेंडर फटने से आग लग गई जिसमें 12 से अधिक बच्चों के झुलसने की सूचना है।

पुलिस सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ज्ञानपुर क्षेत्र के एक निजी स्कूल की वैन सुबह बच्चों को स्कूल छोड़ने जा रही थी। वैन रसोई गैस के सिलेंडर से चल रही थी। जैसी ही वह कोतवाली क्षेत्र के नथईपुर गांव के निकट पहुंची तभी सिलेण्डर में धमाके के साथ वैन में आग लग गई। वैन में सवार करीब 12 से अधिक बच्चे सवार थे और लगभग सभी झुलस गये हैं।

उन्होंने बताया कि वैन में सवार स्कूली बच्चों की चीख-पुकार सुनकर आनन-फानन में आस-पास के लोगो ने सभी बच्चों को महाराजा चेत सिंह जिला चिकित्सालय उपचार के लिए लेकर गये। डाक्ट्ररों ने तीन बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अस्पताल पहुंच गये और घायल बच्चों के इलाज कराया जा रहा है। अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल है।

हादसे की सूचना के बाद बच्चों के अभिभावक भी अस्पताल पहुंचे जो काफी गुस्से में हैं और स्कूल वैन मालिक के साथ सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े हैं।