चित्रकूट में गंगा-कावेरी एक्सप्रेस ट्रेन में डकैती, चार यात्री घायल

Dacoits barge into Ganga-Kaveri express, rob passengers in UP's Chitrakoot
Dacoits barge into Ganga-Kaveri express, rob passengers in UP’s Chitrakoot

चित्रकूट। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में मानिकपुर क्षेत्र में सोमवार तड़के चेन्नई से छपरा जा रही गंगा-कावेरी एक्सप्रेस में हथियार बंद डकैतों ने यात्रियों के साथ मारपीट करने के बाद जमकर लूटपाट की, जिससे चार यात्री घायल हो गए।

राजकीय रेलवे पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि चेन्नई से पटना जा रही गंगा कावेरी लगभग 1:30 बजे मानिकपुर से निकली थी। मानिकपुर के बाद पनहाई स्टेशन और डभौरा के बीच में करीब 12 डकैतों चेनपुली करके ट्रेन को रोक लिया।

उन्होंने एसी और स्लीपर कोच के यात्रियों के साथ जमकर मारपीट की और उन्हें लूटा। विरोध करने पर डकैतों ने चार यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया है। घायलों को इलाहाबाद में उतार लिया गया है जहां उनका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है।

यात्रियों का आरोप है कि ट्रेन में जीआरपी के जवान असलहा के साथ मौजूद थे और डकैतों ने इस घटना को अन्जाम दिया।

इस दौरान सुरक्षा में तैनात जवान मौके पर पहुंचे और दोनों ओर से फायरिंग की गई। उन्होंने बताया कि बदमाश लूटपाट के बाद फायरिंग करते हुए भाग गए। घटना तड़के करीब दो बजे की है। पुलिस डकैतों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

चित्रकूट के पुलिस अधीखक मनोज झा, अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी, थानाप्रभारी केपी दुबे, आरपीएफ इंस्पेक्टर ओंकार त्रिपाठी के नेतृत्व में बड़ी सख्या में पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस द्वारा बदमाशो की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।