राशिफल : 19 जून मंगलवार को आपके जीवन में क्या होगा बदलाव

daily rashifal : Tuesday, 19 June 2018

सबगुरु न्यूज। द्वितीय ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, षष्ठी तिथि, वार मंगलवार, सम्वत 2075, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण। आज आपके जीवन में क्या बदलाव होगा, दिन कैसा रहेगा यह सब कुछ अपनी राशि के आधार पर जानें।

मेष :- आज का दिन कई मायनों में अच्छा रहेगा। काम में सफलता मिलेगी और लम्बे समय से चले आ रहे प्रोजेक्ट संपन्न होंगे। आज बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा। किन्तु अपने काम को अपने निजी जीवन की समस्याओं से भागने का जरिया न बनाएं। जो भी परेशानी हो उसका सामना करें, जल्द ही परिस्थिति अनुकूल हो जाएगी। आज के दिन की सफलता के लिए आज के दिन अनाथाश्रम मे फलों का दान करे।

वृष :- आज का दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में फोकस की कमी रहेगी। अपनी सेहत को नज़रंदाज़ न करें। अपने लिए भी थोड़ा समय अवश्य निकालें।नौकरी की तलाश में हैं तो आज सफलता अवश्य मिलेगी। यदि नौकरी आपकी मन मर्ज़ी की न हो तो भी उसपर सोच विचार किये बिना उसे जाने न दें। किसी नए व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है जिससे भविष्य में अच्छे सम्बन्ध बन सकते हैं। दिन की सफलता के लिए अपने माता पिता को कुछ मीठा अवश्य खिलाये।

मिथुन :- यदि आप आज के दिन को सफल बनाना चाहते है तो आज आपको बातों की बजाए अपने कामकाज पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए। आज आप किसी बड़ी समस्या का समाधान निकाल सकते है। दिनचर्या में थोड़ा सा बदलाव आज आपका दिन थोड़ा सरल कर देगा। घर के फैसलों में किसी बाहरवाले की सलाह को बहुत महत्त्व न दें नहीं तो परेशानी हो सकती है।

कर्क :- आज परिस्थिति आपके अनुसार नहीं होगी परन्तु इतनी बुरी भी नहीं की आपको कोई परेशानी हो। व्यर्थ चिंताओं में आज का दिन खराब न करें। अपनी ऊर्जा और आइडियाज को उचित दिशा में लगाएं। पुरानी बातों को सोचने से कोई लाभ नहीं। वर्तमान स्थिति को स्वीकार करें क्योंकि वर्तमान में ही भविष्य का निर्माण होता है।आज के दिन की सफलता के लिए कन्या को कुछ भेंट अवश्य दें।

सिंह :- आज का दिन मिश्रित फलदायी रहेगा फिर भी आपके सकारात्मक दृष्टिकोण के कारण आप हर परिस्थिति को अनुकूल करने में सफल होंगे। पुरानी बातों और चीज़ों को जाने दें ताकि कुछ नया उसकी जगह ले सके।काम में कोई लापरवाही न करें नहीं तो आर्थिक रूप से हानि होने की भी संभावना है। अपने जीवन में संतुलन बनाने का प्रयास करें, सच बोलने से न कतराएँ।आज के दिन की सफलता के लिए लाल चन्दन का तिलक लगा कर घर से निकले।

कन्या :- आज का दिन सामाजिक मेलजोल में व्यतीत होगा। जान पहचान बढेगी जो की आपके लिए लाभकारी रहेगी। आज आपमें ऊर्जा की कमी नहीं है, इसे उचित दिशा में लगायेंगे तो लाभ होगा। आज अपने लिए थोड़ा समय अवश्य निकालें। साथ ही साथ जीवन में स्थिरता के लिए अपने विचारों में स्थिरता लाने की आवश्यकता है। आज के दिन की सफलता के लिए शिव मंदिर मे दूध का दान करे।

तुला :- अपने आपकी किसी से तुलना करके अपने आपको किसी से भी छोटा न समझें। प्रत्येक व्यक्ति में विशिष्ट गुण होते हैं । अपना जीवन लक्ष्य ढूँढें, अपने इस जन्म का उद्देश्य जानें और उसकी ओर अग्रसर हों। आज बहुत कुछ सीखने का मौका मिलेगा, उसे जाने न दें। नजदीकी फायदे की बजाय दूर का लाभ देखें। आज के दिन की सफलता के लिए पक्षियों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था करे।

वृश्चिक :- आज किसी बात को लेकर परेशानियों से घिरे रहेंगे। यदि कोई निर्णय लेने में दुविधा हो रही हो तो किसी से सलाह करें। अपनी अंतरात्मा की आवाज़ अवश्य सुनें। आज का दिन अच्छी तरह गुजरे इसके लिए आपको अपने अहं और महत्वाकांक्षाओं को आज त्यागना होगा। दूसरों से सीखने के लिए तत्पर रहें। इसी से आपके जीवन में उन्नति होती रहेगी। आज के दिन की सफलता के लिए बंदरो को केले खिलाये।

धनु :- आज का दिन अच्छा रहेगा। तेजी से काम करने की आदत बनाएं। आगामी कुछ दिन निजी प्रयासों के लिए उत्तम हैं। व्यापार-व्यवसाय में श्रेष्ठ योग बनेंगे।नए रास्ते खोजने, नए विकल्पों पर विचार करने में संकोच न करें। अपने आत्मसम्मान के साथ कोई समझौता न करें। विवाद को हल करने का साहस आएगा। किसी तरह के वाद-विवाद से बचें। आज के दिन की सफलता के लिए भगवान शिव की आरधना करके दिन की शुरुआत करे

मकर :– आज के दिन परिस्थिति आपके अनुकूल नहीं होगी। बदलती परिस्थिति के साथ अपने आप को ढालें।किसी भी बात से अधिक परेशान न हों, उसे एक नए दृष्टिकोण से देखेंगे तो उससे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।साझेदारी में काम करना आपको फायदेमन्द रहेगा। यद्यपि आप अकेले भी अपना रास्ता तय कर सकते हैं लेकिन इसमें जोखिम और रिस्क ज्यादा है। आज दिन की सफलता के लिए छोटी कन्या को बिस्कुट का पैकेट का दान करे।

कुंभ :- आज अपने मन की आवाज़ अवश्य सुनें। यदि कोई बात आपको उचित न लगे तो उसे मानने की आवश्यकता नहीं है। अपनी विचारधारों को अत्यधिक त्यागना ज़रूरी नहीं जब तक की वह आपके और आपके अपनों के लिए हानिकारक न हो।आज अच्छा आर्थिक या भौतिक लाभ हो सकता है। अपनी दिन चर्या को अच्छा बनाएं रखें। इससे लाभ होगा।आज के दिन की सफलता के लिए श्री हनुमान जी मंदिर मे एक मीठा पान चढ़ाये।

मीन :- आज के दिन आपको कोई ऐसा निर्णय लेना पड़ सकता है जिसे आप कुछ समय से टाल रहे हैं। जितनी जल्दी इस विषय को निपटा लेंगे, उतनी ही सहजता से इसका समाधान हो जाएगा। वास्तविकता से आँखें फेर लेने से कोई लाभ नहीं है।आज किसी भी सेहत संबंधी लक्षण को अनदेखा न करें। शरीर के साथ साथ मन और मस्तिष्क को भी अच्छी सेहत में रखें। आज के दिन की सफलता के लिए किसी भूखे आदमी को भोजन कराएं।