सबगुरु राशिफल : 7 अक्टूबर सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव

सबगुरु न्यूज। अश्विन मास, शुक्ल पक्ष, नवमी तिथि, अंतिम नवरात्र, वार सोमवार, सम्वत 2076, शरद ऋतु, रवि दक्षिणायन, 12.38 बजे बाद दशमी तिथि प्रारम्भ। आज आपका दिन कैसा रहेगा जानने के लिए पढें राशिफल।

मेष राशि : आज आपको नकारात्मक विचार घेरने की कोशिश करेंगे, इसलिए विचारों में सकारात्मकता बनाए रखें। जल्दबाजी में आज निवेश करने से बचना है। पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। आज परिवार को समय दें। मित्रों के साथ भी आज आपका अच्छा समय बीतने वाला है। आज कुत्ते को अपने हाथ से रोटी देना आपके लिए शुभ है।

वृष राशि : कार्यक्षेत्र में आज कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं लेकिन मेहनत से अपने कार्य को पूरा करें सफलता मिलेगी। व्यापारियों को आज अच्छे लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं लेकिन ध्यान रहे लालच के चलते किए गए कार्यों में लंबे समय तक लाभ मिलने की उम्मीद नहीं है। इसलिए कोई भी निर्णय लेने से पहले अच्छी तरह सोच समझ लें।

मिथुन राशि : अगर आप निवेश करने की योजना बना रहे हैं तो आज जीवन साथी से सलाह लें और लंबे समय के लिए निवेश करें। आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आपको आ सकता है गुस्से से बचें अपने व्यवहार में सरलता और वाणी में मधुरता बनाए रखें। मछलियों को खाना देना आज आपके लिए शुभ है।

कर्क राशि : आज किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात होगी जिससे पुरानी यादें ताजा हो जाएंगी। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास नहीं करना है। मिल रही सूचनाओं को पुष्ट करना जरूरी है। आज जीवन साथी से मामूली बात पर विवाद हो सकता है। आज मछलियों को खाना देना आपके लिए शुभ है।

सिंह राशि : आज दोस्तों के साथ अच्छा समय बीतेगा। कार्य क्षेत्र में आज सीनियर का सहयोग आपको मिलने वाला है। प्रमोशन के योग भी आपके लिए बने हुए हैं लेकिन लापरवाही उचित नहीं है अपने कार्यों को जिम्मेदारी के साथ पूर्ण करें और दूसरों पर ना छोड़ें आज किसी से भी ईर्ष्या करना आपके लिए अच्छा नहीं है। आज भाग्य आपके साथ है जो भी कार्य आप करेंगे में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि : अगर पिछले लंबे समय से कोई योजना या नया कार्य शुरू करने की सोच रहे थे तो आज उचित समय है। निवेश करने से आज थोड़ा बचने की आवश्यकता है। निवेश करते समय सावधान रहिएगा आज कोई भी कदम उठाने से पहले जीवन साथी की सलाह लेना आपके लिए बेहतर है। किसी भूखे व्यक्ति को खाना खिलाना आपके लिए शुभ है।

तुला राशि : आज आप कुछ अलग करने की ऊर्जा अपने मन और तन में पाएंगे। आज किसी प्रिय से आपकी मुलाकात होगी इससे आपका मन प्रसन्न हो जाएगा। संतान को लेकर चल रही चिंताएं आज कम होंगी। परिवार को समय दें। कार्य क्षेत्र में आज माहोल आपके पक्ष में रहेगा। आज जितना सम्मान आप दूसरों को देंगे उतना ही समान आपको भी मिलने वाला है।

वृश्चिक राशि : आज वाहन चलाते समय आपको सावधान रहने की आवश्यकता है। सड़क पार करते समय भी सावधानी बरतनी होगी। दोस्तों का भरपूर सहयोग आज आपको मिलने वाला है। आज किसी भूखे व्यक्ति को अपने हाथ से खाना खिलाना आपके लिए अच्छा रहेगा। इससे आपके रुके हुए कार्यों में गति आएगी और फंसा हुआ धन वापस लौटेगा।

धनु राशि : आज का दिन आपके लिए कुछ नया लेकर आने वाला है। पिछले कुछ दिनों से जिन चिंताओं से आप घिरे हुए थे उनमें आज कमी आएगी। आज से आपका समय अच्छा शुरू होगा। आज आप अपने व्यक्तित्व से दूसरों पर प्रभाव डालेंगे। दूसरे लोग आपकी बात सुनेंगे। आज बेहतर ढंग से आप अपना पक्ष रखने वाले हैं। परिवार को समय दें और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम का स्मरण करें।

मकर राशि : आज का दिन लाभ के योग लेकर आया है। आज आमदनी के नए रास्ते आपके लिए खुलेंगे अगर आप कोई नया कार्य शुरू करने जा रहे हैं तो आज का दिन शुभ है। अपने मुंह से आपको किसी दूसरे व्यक्ति को कोई भी ऐसे वाक्य नहीं बोलने हैं जो बुरे लगते हों। आज जितना सम्मान आप दूसरों को देंगे उतना ही यश और सम्मान आपको समाज में मिलने वाला है। आज गाय को अपने हाथ से रोटी देना आपके लिए शुभ है।

कुम्भ राशि : आज आपको थोड़ा मजबूत होना पड़ेगा। संयम बनाकर रखिए गुस्से को काबू रखिए लेकिन गलत निर्णयों का विरोध आपको आज करना चाहिए। आज परिवार में भी मामूली बात को लेकर बहस हो सकती है विवाद हो सकते हैं। ऐसे में अपनी बात को मजबूती के साथ रखना आपके लिए आवश्यक है। इससे भविष्य के हालात सुधरेंगे आज कुत्ते को अपने हाथ से दूध देना आपके लिए शुभ है।

मीन राशि : कार्य क्षेत्र में सहकर्मियों से विवाद आज हो सकता है। इसलिए वाणी में मधुरता बनाए रखें। बहस करने से बचें अपने काम पर ध्यान दें। आज कुछ अपने ही करीबी लोग आपको गलत राह पर ले जाने की कोशिश कर सकते हैं। इसलिए उन से बचें और अपने विवेक से निर्णय करें। कोई भी बड़ा निर्णय लेने से पहले पिता या जीवनसाथी से बात कर सकते हैं उनकी सलाह ले सकते हैं।