गुजरात : प्रेम विवाह के चलते युवक की बेरहमी से हत्या

Dalit butchered for marrying upper caste woman in Gujarat

अहमदाबाद। गुजरात में अंतर्जातीय प्रेम विवाह के बाद हाल में वधू पक्ष के लोगों द्वारा पुलिस की मौजूदगी में दलित प्रेमी की बेरहमी से की गई कथित सम्मान-हत्या के सिलसिले में पुलिस ने आज एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

मूल रूप से कच्छ जिले के गांधीधाम निवासी युवक हरेश सोलंकी (23) ने लगभग आठ माह पहले अहमदाबाद जिले के मांडल के वरमोरा गांव की राजपूत (दरबार) जाति की युवती उर्मिला (22) के साथ विवाह कर लिया था। वह एक निजी कंपनी में ड्राईवर का काम करता था और आंखे चार होने के बाद दोनो फरार हो गए थे।

उर्मिला कुछ समय तक उसके घर पर रही और बाद में उसके पिता दर्शनसिंह झाला कथित शांति सुलह के बाद उसे अपने घर ले गए। उसके बाद से उसका फोन बंद था और उसका कोई पता नहीं चल पा रहा था।

इसके बाद परसों जब पुलिस की अभयम सेवा के जरिये हरेश पत्नी से मिलने वरमोर गया तो पहले तो दर्शन ने अच्छे से बात की पर बाद में अपने बेटे और अन्य छह रिश्तेदारों के साथ मिल कर उसकी लाठी डंडों से मार कर और गला रेत कर बेरहमी से हत्या कर दी।

इस दौरान वहां मौजूद रहे पुलिस कर्मियों ने भी भाग कर अपनी जान बचाई और बाद में आधी रात के बाद मामला दर्ज कराया। हरेश का गला कथित तौर पर उर्मिला के भाई इंद्रजीत ने धारदार हथियार से रेत दिया। उसकी मौत हो गई।

डीएसपी पीडी मनवर ने बताया कि अब तक बाप-बेटे की धरपकड़ तो नहीं की जा सकी है पर कुल आठ आरोपियों में से एक को आज विधिवत गिरफ्तार किया गया है। अन्य की धरपकड़ के लिए छापेमारी का काम जारी है। इसके लिए पुलिस की दो तीन टीमें बनाई गई हैं।