भाजपा विधायक के भाई की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना

भाजपा विधायक के भाई की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना
भाजपा विधायक के भाई की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना

कोटा | राजस्थान में कोटा के संभागीय कार्यालय के बाहर एक डेयरी बूथ संचालक को आत्महत्या के लिये उकसाने के अरोप में कोटा सरस डेयरी अध्यक्ष लाल गुंजल सहित अन्य नामजद आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर मृतक के पिता और अन्य परिवारजनों आज यहां धरना दिया।

उल्लेखनीय है कि बूंदी जिले के तालेड़ा क्षेत्र के गांव नया बरधा में पिछले करीब 20 साल से सरस डैयरी बूथ संचालित करने वाले बंशीलाल सैनी ने जहर खाकर 21 मई को जान दे दी थी लेकिन मृत्यु पूर्व लिखे पत्र में अारोप लगाया था कि कोटा डेयरी अध्यक्ष श्रीलाल गुंजल और एक अधिकारी द्वारा उस पर अनावश्यक दबाव डालने के कारण वह आत्महत्या कर रहा है।

मृतक के परिजनों ने अरोप लगाया कि इस मामले में तालेड़ा थाने में उसके खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई थी लेकिन पुलिस अारोपी के भाई विधायक प्रहलाद गुंजल के दबाव में कार्रवाई करने से कतरा रही है और उल्टे परिजनों को ही धमकाया जा रहा है। परिजनों का यह भी आरोप है कि श्री गुंजल कोटा डेयरी के अध्यक्ष है इसलिये वह डेयरी से जुड़ी दुग्ध संकलन समितियों के पदाधिकारियों के माध्यम से प्रशासन पर उसके खिलाफ कार्यवाही नहीं करने का दबाव बना रहा है।

संभागीय कार्यालय पर आज धरने पर मृतक बंशीलाल सैनी के पिता राधेश्याम, विधवा संजू बाई, पुत्र व पुत्री और सैनी समाज के लोग तो थे ही साथ ही हाड़ौती माली समाज संघर्ष समिति के प्रवक्ता राजेन्द्र सुमन एक दिवसीय सांकेतिक अनशन पर बैठे। आंदोलनकारियों के प्रति समर्थन व्यक्त करने के लिये आम आदमी पार्टी के नेता मोहम्मद हुसैन भी धरना स्थल पर पहुंचे और उनके आंदोलन के प्रति समर्थन व्यक्त करते हुये आश्वस्त किया कि उनकी मांग के समर्थन में आम पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता उनके साथ है।

धरनार्थियों ने बाद में राज्यपाल को संबोधित एक ज्ञापन भी अधिकारियों को दिया जिसमें नामजद अरोपी डेयरी अध्यक्ष श्रीलाल गुंजल एवं अन्य को तत्काल गिरफ्तार कर मृतक के परिवाजनों को 20 लाख रूपये की आर्थिक सहायता देने तथा एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की अनुशंसा करने का अनुरोध किया गया है।