अयोध्या में जीजा के साथ मिलकर पिता की हत्या करने वाली युवती अरेस्ट

अयोध्या। उत्तर प्रदेश की अयोध्या पुलिस ने खण्डासा क्षेत्र में जीजा के साथ मिलकर पिता की हत्या करने वाली युवती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) डॉ. शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि खण्डासा क्षेत्र के नदौली के मजरे नयापुरवा में 19 जनवरी की रात राजकरण की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस हत्या का खुलासा करते हुए उसकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि हत्यारोपी युवती और उसके जीजा धर्मराज के बीच अवैध संबंध थे। युवती अपने जीजा के साथ ही शादी करना चाहती थी, लेकिन उसके पिता को यह कत्तई मंजूर नहीं था। इसी कारण राजकरण ने बेटी का विवाह कुमारगंज क्षेत्र के गोकुला गांव में तय कर दिया था।

उन्होंने बताया कि युवती ने अपने जीजा के साथ मिलकर राजकरण की हत्या की साजिश रच डाली और 19 जनवरी की रात को सोते समय उन्होंने चाकू से उसकी हत्या कर दी। उन्होंने बताया कि इस सनसनीखेज मामले को सुलझाने के लिए सर्विलांस का सहारा लिया तो जानकारी मिली की मृतक की पुत्री क्रांति का अपने जीजा धर्मराज से प्रेम प्रसंग चल रहा था इसलिए दोनों ने मिलकर बेटी के पिता की हत्या कर दी थी।

सिंह ने बताया कि पुलिस ने युवती से हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया। उसे अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया। पुलिस हत्यारोपी दामाद की तलाश कर रही है।