डेविड वार्नर सनराइजर्स हैदराबाद के फिर कप्तान नियुक्त

David Warner reinstated as Sunrisers Hyderabad captain

हैदराबाद। आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आईपीएल के 2020 सत्र के लिए अपनी टीम का फिर से कप्तान नियुक्त किया है। आईपीएल के इस सत्र की शुरुआत 29 मार्च से शुरू हो रही है।

वार्नर की अगुवाई में सनराइजर्स हैदराबाद ने 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था। वह न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की जगह लेंगे। 33 वर्षीय वार्नर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में गेंद से छेड़छाड़ के लिए दोषी पाए जाने के बाद एक साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। इस प्रतिबन्ध के कारण वह 2018 के सत्र में नहीं खेल पाए थे।

हैदराबाद टीम ने वार्नर को इस सत्र में कप्तान बनाये जाने की पुष्टि की है। वार्नर ने हैदराबाद द्वारा पोस्ट किये गये वीडियो में कहा कि मैं आईपीएल 2020 के लिए कप्तानी मिलने से बेहद उत्साहित हूं। मैं टीम की अगुवाई का मौका फिर से देने के लिए बेहद आभारी हूं। मैं विलियम्सन को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने पिछले दो वर्षों में टीम को संभाला।

वार्नर अपना प्रतिबन्ध समाप्त होने के बाद पिछले वर्ष विश्व कप से पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में लौटे थे और उसके बाद से वह लगातार जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।