वार्नर ने शराब के नशे में खोला था गेंद से छेड़छाड़ करने का तरीका, कुक का खुलासा

david warner-used-tape-on-his-hand-for-ball-tampering-says-alastair-cook
david warner-used-tape-on-his-hand-for-ball-tampering-says-alastair-cook

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ गेंद से छेड़छाड़ के मामले में एक साल का प्रतिबन्ध झेल चुके है। लेकिन आये दिन दोनों को इस मामले पर अब भी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। लेकिन हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक ने डेविड वॉर्नर को लेकर ऐसा खुलासा कर दिया जिससे क्रिकेट जगत में एक बार फिर हलचल मैच गई।

कुक ने अपने खुलासे में बताया कि डेविड वॉर्नर हाथों पर टेप लगाकर गेंद से छेड़छाड़ करते थे। अंग्रेजी अखबर ‘द गर्जियन’ ने कुक के हवाले से लिखा है, ‘डेविड वॉर्नर ने बीयर पीने के बाद बताया था कि वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में हाथ पर टेप लगाकर गेंद से छेड़छाड़ करते थे। उन्होंने आगे बताया कि वह टेप पर ऐसा कुछ पदार्थ लगाते थे, जिससे गेंद जल्दी से खराब जाए, तब मैंने स्टीव स्मिथ की ओर देखा, जिन्होंने वॉर्नर को रोकते हुए उन्होंने कहा था कि ओह..तुम्हें ऐसा नहीं कहना चाहिए था।’

एलिस्टेयर कुक ने आगे कहा, स्टीव स्मिथ अगर दखल नहीं करते थे तो वार्नर कई राज उगल सकते थे। एलिस्टेयर कुक ने ये खुलासा अपनी आत्मकथा में किया है। आपको जानकारी में बता दें, गेंद से छेड़छाड़ के मामले में साल 2018 (मार्च) में वॉर्नर पर दो अन्य खिलाड़ियों के साथ (स्टीव स्मिथ और बेनक्रॉफ्ट) एक साल का प्रतिबंध लगा था। ये तीनों खिलाड़ी बीते साल साउथ अफ्रीका में मार्च में केप टाउन में खेले गए तीसरे टेस्ट में बॉल टैंपरिंग कांड में फंसे थे।