दयानन्द महाविद्यालय अजमेर में मिनिएचर कार्यशाला का आगाज

dayanand college ajmer rajasthan news

अजमेर। दयानन्द महाविद्यालय के चित्रकला विभाग की ओर से गुरुवार को लघु चित्रण शैली पर आधारित त्रिदिवसीय मिनिएचर कार्यशाला की शुरुआत हुई। मुख्य अतिथि कला मणी डाॅ ज्योति स्वरूप व महाविद्यालय प्राचार्य डाॅ लक्ष्मीकांत ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यशाला का उदघाटन किया।

कार्यशाला संयोजिका एवं चित्रकला विभागाध्यक्ष डाॅ ऋतु शिल्पी ने बताया उद्घाटन अवसर पर बोलते हुए मुख्यअतिथि डाॅ ज्योति स्वरूप ने प्रशिक्षणार्थीयों को पारम्परिक कला व मिनिएचर आर्ट का विशेष महत्व बताया।

जोधपुर से पधारे डाॅ शर्मा ने प्रशिक्षार्थियों को लघु चित्रण शैली के बारे में व्याख्यान के साथ तकनीकी जानकारी देते हुए चित्रण विधा का प्रशिक्षण दिया।

वर्कशाप उद्घाटन के अवसर पर महाविद्यालय के अनेक व्याख्याता, कलाप्रेमी और विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यशाला में महाविद्यालय के विद्यार्थियों एवं अन्य कलाकारों ने भी उक्त शैली का प्रशिक्षण लिया।

dayanand college ajmer rajasthan news

तीन दिवसीय कार्यशाला का समापन एवं प्रदर्शनी का आयोजन दिनांक 1 दिसम्बर 2018 को महाविद्यालय सभागार में माध्याह 12 बजे किया जाएगा। विभाग के वार्षिक कला प्रतियोगिता आर्ट कार्निवाल 2018 का परणिाम भी घोषित किया जाएगा।

विद्यालय महाविद्यालय स्तर पर विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा। विजेता संस्थाओं को चल वैजयंती प्रदान की जाएगी। सहायक प्रशिक्षक के रूप में विभाग की डाॅ ऋतु शिल्पी डाॅ शेर सिंह एवं मुकेश कुमावत रहे।