चूरू में मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कम्पनी में दिनदहाड़े डकैती

चूरू। राजस्थान में चूरू के कोतवाली थाना क्षेत्र में आज मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में लुटेरे करोड़ों रुपए का सोना और लाखों रुपए की नकदी लेकर फरार हो गए।

पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस ने बताया कि अपरान्ह करीब तीन बजे हथियारों से लैस चार बदमाश रिलायंस मॉल एवं बाबा रामदेव मंदिर के नजदीक भीड़भाड़ वाले इलाके में स्थित इस फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में घुस गए। वहां उन्होंने स्टाफ को हथियारों की नोक पर बाथरूम में बंद कर दिया। करीब 12 मिनट में लगभग 18 किलो सोने के जेवरात और करीब नौ लाख रुपए नगद लूट कर फरार हो गए।

उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही वह खुद, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेंद्र फौजदार डीएसपी ममता सारस्वत और कोतवाली प्रभारी सुभाष कच्छावा और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

टोगस ने बताया कि बदमाश सीसीटीवी कैमरे तोड़ गए और हार्ड डिस्क भी निकाल ले गए। उन्होंने बताया कि बदमाशों के बारे में दो-तीन सुराग मिले हैं। इसके आधार पर उन्हें पकड़ने के लिए पुलिस दल भाग दौड़ कर रहे हैं।

अन्य सूत्रों के अनुसार लूटे गए सोने के आभूषणों की मात्रा करीब 25 किलो बताई जा रही है। आसपास स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज से पता चला है कि यह बदमाश दोपहर 12:30 बजे से फाइनेंस कंपनी के आसपास चक्कर लगा रहे थे।

करीब 1:30 बजे वे अपने मोटरसाइकिल वहीं पास में खड़ी करके कहीं चले गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह बदमाश लूटपाट के लिए बैग साथ में लेकर आए थे। उनमें ही सोना और नकदी भर के ले गए।