डीबी गुप्ता राजस्थान के नए मुख्य सचिव, रात को संभाला चार्ज

DB Gupta appointed new Chief Secretary of Rajasthan
DB Gupta appointed new Chief Secretary of Rajasthan

जयपुर। राजस्थान के मुख्य सचिव पद पर डीबी गुप्ता की नियुक्ति की गई है। कार्मिक विभाग ने सोमवार को इस आशय के आदेश जारी किए। गुप्ता ने सचिवालय में सोमवार रात को कार्यभार संभाल लिया। निवर्तमान मुख्य सचिव एनसी गोयल ने उन्हें चार्ज दिया। जो इस पद पर चार माह रहे। राज्य में पिछले चार वर्षों में बनाए गए मुख्य सचिवों में गुप्ता छठे मुख्य सचिव है।

इस मौके पर सीएस के स्टाफ और वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों, उनके रिश्तेदार, परिचितों ने बधाई दी। मीडिया से बात करते हुए गुप्ता ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता सरकार की योजनाओं को सही ढंग से क्रियान्वित करना है। वे तय करेंगे कि मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं का जल्द से जल्द क्रियान्वयन किया जाए। संसाधनों की कमी किसी तरह नहीं आने दी जाएगी।

अप्रेल में वादा किया था कि सातवें वेतन आयोग की पहली किश्त दी जाएगी वह दे दी गई है। बजट घोषणाओं की सभी फाइलें मंगा ली गई है इसमें 75 फीसदी वित्तीय स्वीकृतियां जारी की जा चुकी है। ब्यूरोक्रेसी में कोई अकेले कुछ नहीं कर सकता। हम टीम बना कर टीम भावना से काम करेंगे।

उन्होंने कहा कि सीएम ने उन पर जो विश्वास जताया है उस पर वे खरा उतरने का प्रयास करेंगे। मंत्री, विधायकों और अफसरों के बीच आ रही कठिनाईयों आपसी बातचीत और वार्ता से सुलझाएंगे।

डीबी गुप्ता के साथ उनकी पत्नी और मेडिकल विभाग में एसीएस वीनू गुप्ता, उनके बच्चे भी साथ थे। गुप्ता ने कार्यभार संभालने के बाद एनसी गोयल के साथ कमरे के बाहर आए और उन्हें कार में बैठा कर विदाई दी।