जेएलएन अस्पताल में मरीजों को बांटी मरी छिपकली वाली दाल!

अजमेर। संभाग के सबसे बडे जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय में भर्ती मरीजों को बांटे गए खाने की दाल में छिपकली मरी होने का खुलासा होने के बाद हडकंप मच गया।

मामला मंगलवार शाम का है जब अस्पताल के मैस में तैयार किया गया खाना वार्ड में भर्ती मरीजों को वितरित किया जा रहा था। शाम करीब पांच बजे मुख्य भवन के वार्डों में खाने की ट्रॉली पहुंची। इसके बाद अस्पताल परिसर में ही बने मानसिक रोग विभाग में भर्ती मरीजों को खाना बांटा जा रहा था। इसी दौरान पता चला कि दाल में मरी हुई छिपकली पडी है।

आनन फानन वार्ड में वितरित किया भोजन करने से मरीजों को मना कर दिया गया। खाने में मरी छिपकली होने की बात से मरीज और उनके परिजन बिफर गए और अस्पताल प्रशासन को कोसने लगे। मौके पर वार्ड के स्टाफ ने समझाइश कर मामले को संंभालने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी।

सूत्र बताते हैं कि परिसर में तैनात पुलिस चाौकी ने खाने की ट्रॉली और मरी छिपकली को अपने कब्जे में ले लिया तथा शेष बची दाल को मैस स्टाफ ने नाली में बहा दिया।

इस बारे में जब अस्पताल अधीक्षक अनिल जैन से जानकारी चाही गई तो उन्होंने कहा कि मैस स्टाफ की ओर से इंचार्ज ने इस घटना की जानकारी जैसे ही दी तत्काल उचित कदम उठाए गए। उन्होंने कहा कि मरीजों को वितरित करने के लिए दुबारा खाना बनाने के लिए मैस को कहा गया।