किसानों का कर्ज माफी किसी समस्या का समाधान नहीं: कृषि मंत्री

सिरोही, प्रभुलाल सैनी, कृषि मंत्री
सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही जिले के विशेष दौरे के दौरान पत्रकार वार्ता में राजस्थान के कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी ने कहा कि किसानों की कृषि माफी किसी समस्या का हल नहीं है। ये एम एस स्वामीनाथन, नाबार्ड और आरबीआई ने भी कहा है। वे भाजपा द्वारा किसानों की ऋण माफी को उपलब्धि बताने पर पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।
उन्होंने कहा कि किसानों को आर्थिक रूप से सुदृढ बनाने से उनके कंधे मजबूत होंगे ना कि कर्ज माफी से। उन्होंने बताया कि कर्ज माफी का पैसा भी किसानों के पास नहीं जाकर बैंक्स के पास हो जाता है। उनके सिरोही दौरे के दौरान पार्टी में मचे घमासान को वो नकारते रहे और कहा कि कार्यकर्ता और पदाधिकारियों में बेहतर सामंजस्य है।

उन्होंने सर्किट हाउस में पूर्व पदाधिकारियों द्वारा जताए गए आक्रोश को भी नकार दिया और कहा कि उन पूर्व पदाधिकारियों से वे अच्छे से मिले हैं और उन लोगों ने मेरे द्वारा दिये गए आश्वासन पर विश्वास जताया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दे दी कि पार्टी के नियमो के विप्रति कोई कार्य करेगा तो उसे माफ नहीं किया जाएगा, अपनी बात रखने का सार्वजनिक मंच है वहां कार्यकर्ता अपनी बात रखें उनकी सुनवाई होगी।

सैनी ने गोपालन मंत्री ओटाराम देवासी और सिरोही जिले प्रमुख पायल परसरामपुरिया के बीच किस तरह की खींचतान होने से भी इनकार किया। सैनी ने जिले में कृषि के क्षेत्र में किये जाने वाले कार्यों की सूची गिनवाई। उन्होंने कहा कि वे माउंट आबू में हार्टिकल्चर और फ्लोरीकल्चर के प्रोजेक्ट की शीघ्र शुरुआत करवा देंगे और इस पर जयपुर से नियमित नजर भी रखेंगे।