बरेली में तलाक पीड़ित पर जुल्म ओ सितम ढहाने वाला शौहर अरेस्ट

Deceased triple talaq victim's husband held in Bareilly
Deceased triple talaq victim’s husband held in Bareilly

बरेली। उत्तर प्रदेश के बरेली में तलाक देने के बाद पत्नी को घर में कैद रख कर जुल्म ढहाने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

पुलिस अधीक्षक नगर अभिनन्दन सिंह ने शनिवार को बताया कि तलाक देने के बाद रजिया को घर में कैद रखकर जुल्म ढहाने के आरोपी शौहर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाक देने के बाद रजिया को घर में कैद रखकर जुल्म ढहाने के आरोपी शौहर को थाना किला पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

उन्होने बताया कि मुहल्ला कटघर के नईम से रजिया की शादी 13 साल पहले हुई थी। उसका एक बेटा भी है, जिसकी परवरिश का जिम्मा मौसी ने संभाला है। दिल्ली में चप्पल कारखाना चलाने वाले नईम ने पत्नी रजिया को तलाक दे दिया था मगर इसके बावजूद उसे घर में कैद कर लिया।

विवाहिता के मायके पक्ष का आरोप है कि ससुराल में शौहर समेत सभी ने उस पर जुल्म ढहाए। तलाक देने के बाद कैद कर लिया। भूखा रखा, खाना नहीं दिया। जिससे रजिया हड्डियों का ढांचा बन गई। गंभीर हालत में तलाक पीडित को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां हालत नाजुक होने पर लखनऊ ले जाते वक्त रास्ते में उसकी मौत हो गई थी।

उधर, नईम का कहना है कि उसने रजिया को तलाक नहीं दिया था। वह दिल्ली में था तो रजिया पत्नी तीन माह की गर्भवती थी। मायके में ही उसका किसी कारण से गर्भपात कराया गया जिससे उसकी तबीयत बिगड़ी थी।

उसने उसे इलाज के लिए इज्जतनगर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। अपना खून भी दिया। बावजूद उसके मायके वालों ने जब उसपर दहेज का मुकदमा करा दिया तो वह रजिया से दूर हो गया।