VIDEO दीनदयाल वाहिनी की बैठक : घनश्याम तिवाडी के निशाने पर वसुंधरा राजे

Deen Dayal vahini meeting in jaipur : BJP MLA Ghanshyam Tiwari targets CM Vasundhara Raje

जयपुर। दीनदयाल वाहिनी की प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों की बैठक रविवार को मातृमंदिर श्याम नगर में आयोजित की गई। वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी ने बैठक में प्रदेश भर से आए कार्यसमिति सदस्यों को संबोधित किया।

तिवाड़ी ने कार्यसमिति के सदस्यों को भारत वाहिनी पार्टी के पंजीकरण का कार्य आगे बढ़ने की बधाई दी। राजस्थान में एक नए राजनीतिक विकल्प की आवश्यकता जताते हुए कहा कि आज देश-प्रदेश दोनों जगह स्थितियां चिंताजनक है। दोनों ही जगह राजनीतिक, सामाजिक, तथा आर्थिक रूप से संकट काल चल रहा है।

देश में जातीय तनाव के कारण सामाजिक समरसता ख़तरे में है। कोई वर्ग सरकार के कार्यों से प्रसन्न नहीं है। किसान, व्यापारी, बेरोज़गार युवा, महिलाएं, मध्यमवर्ग के परिवार सभी परेशान और प्रताड़ित महसूस कर रहे हैं। तिवाड़ी ने वाहिनी के संगठन की कार्यकारिणी प्रारूप और प्रदेश के सभी जातिवर्ग के प्रमुख व्यक्तियों को वाहिनी से जोड़ने की बात कार्यसमिति के बीच रखी।

प्रदेश में भ्रष्टाचार को ढांचागत बना दिया

तिवाड़ी ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री ने राजस्थान में भ्रष्टाचार को ढांचागत बना दिया है। भ्रष्टाचार की काली कमाई करने के लिए ऊपर से नीचे तक इस प्रकार के लोग लगाए हैं जो ज़्यादा से ज़्यादा कमाई उपर तक पहुंचा सकें। जैसे-जैसे सरकार का जाना तय दिखाई दे रहा है वैसे-वैसे और तेज़ गति के साथ भ्रष्टाचार होने लगा है।

वर्तमान मुख्यमंत्री के राज में हर स्तर पर नीलामी की व्यवस्था लागू कर दी गई है। पार्टी की टिकटों की नीलामी होती है, संगठन के पदों की नीलामी होती है, सरकार में मलाईदार पदों की बोली लगाई जाती है। सिंधिया पहले भी राजस्थान से चौथ वसूली करते थे, अब भी वे यही कर रहे हैं।

तिवाड़ी ने कहा कि राजस्थान की जनता यह सब जान गई है। इसलिए मुख्यमंत्री जहां भी जा रहीं है वहां गो बैक के नारे लग रहे हैं, काले झंडे दिखाए जा रहे हैं। स्थिति यहां तक पहुंच गई है कि मुख्यमंत्री की सभा में पास व्यवस्था लागू की गई है। चेकिंग की जाती है कि किसी का रुमाल या जुराब भी काले रंग का नहीं हो। चुनावों तक आते-आते स्थिति यह होगी कि जनता इनसे पास मांगेगी और इनका पूर्ण बहिष्कार करेगी।

वाहिनी के आगामी कार्यक्रमों पर भी चर्चा

तिवाड़ी ने कार्यसमिति के सदस्यों से वाहिनी के आगे के कार्यक्रमों पर चर्चा की। प्रदेश में नई राजनीतिक शक्ति के रूप में उभर कर आ रही पार्टी के बैनर पर प्रदेश भर में यात्रा पर चर्चा हुई। इस दौरान यात्राओं के संभाग व विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी तय करने से लेकर यात्रा के रूट मैप बनाने को लेकर भी बातचीत की गई। बैठक में तय किया गया कि जून में प्रतिनिधि सम्मेलन बुलाया जाएगा तथा उसके तुरंत बाद मुख्य यात्रा प्रारंभ की जाएगी। इस यात्रा में घनश्याम तिवाड़ी राजस्थान की प्रत्येक विधानसभा की पंचायत क्षेत्र तक में संपर्क हेतु निकलेंगे।

ये भी थे मौजूद

रविवार को आयोजित वाहिनी की प्रदेश कार्यसमिति बैठक में प्रदेश भर से कार्यकर्ता उपस्थित हुए। बैठक में वाहिनी के प्रदेश सचिव अखिलेश तिवाड़ी, कार्यसमिति सदस्य कैलाश शर्मा करौली, महेंद्र मीणा, गिरधारी तिवाड़ी भरतपुर, मुरलीधर देवगुढा, किशनलाल यादव, रामरूप खंडेलवाल, सुरजमल चेजारा सीकर व कानाराम बलाई भी उपस्थित थे।