पद्मावत में पहने कपड़ों को संभाल कर रखना चाहती हैं दीपिका पादुकोण

Deepika Padukone wants to keep her Jauhar outfit from Padmaavat as a token of love
Deepika Padukone wants to keep her Jauhar outfit from Padmaavat as a token of love

मुंबई। बॉलीवुड की डिंपल गर्ल दीपिका पादुकोण का कहना है कि वह फिल्म पद्मावत में पहने अपने कपड़ों को संभाल कर रखना चाहती हैं।

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी फिल्म पद्मावत में दीपिका ने रानी पद्मावती का किरदार निभाया है। रानी पद्मावती अपनी सुन्दरता, बुद्धि और साहस के लिए प्रसिद्ध थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से अधिक की कमाई कर चुकी है।

दीपिका ने कहा कि फिल्म पद्मावत का वह जो जौहर वाला सीन था, वह करने में उन्हें इमोशनली और मेंटली खुद को बहुत तैयार करना पड़ा। दीपिका पादुकोण ने संजय लीला भंसाली से फिल्म पद्मावत के जौहर के सीन के दौरान पहने हुए कपड़े उन्हें देने की मांग की है ताकि वो उसे अपने खजाने की तरह संभाल कर रख सकें।

फिल्म पद्मावत में के अंत में रानी पद्मावती अलाउद्दीन खिलजी से बचने के लिए जौहर कर लेती है। वह सीन न सिर्फ उस फिल्म की जान है बल्कि वह रानी पद्मावती के शौर्य को भी दर्शाता है कि वह किस प्रकार परंपरा का निर्वाह करते हुए अग्नि में प्रवेश कर जाती हैं। ऐसे में यह सीन निभाना दीपिका पादुकोण के लिए बहुत ही चुनौतीपूर्ण था।

इस बारे में दीपिका पादुकोण ने कहा कि फिल्म पद्मावत का वह जो जौहर वाला सीन है, वह करने में उन्हें इमोशनली और मेंटली खुद को बहुत तैयार करना पड़ा और वह सीन उनके जीवन का ऐसा सीन बन गया है, जिसे वह कभी भूल नहीं पाएंगी।

ऐसे में उस सीन से जुड़े कपड़ों को अपने पास रखना चाहती हैं और उसकी मांग उन्होंने संजय लीला भंसाली से की है। इस फिल्म में रणवीर सिंह ने अलाउद्दीन खिलजी और शाहिद कपूर ने राजा रावल रतन सिंह की भूमिका थी।