सीतारमण ने गीतांजलि के कार्यक्रम में राहुल की उपस्थिति पर सवाल उठाए

Defence Minister Nirmala Sitharaman questions Rahul's presence at Gitanjali Jewels event
Defence Minister Nirmala Sitharaman questions Rahul’s presence at Gitanjali Jewels event

नई दिल्ली। पीएनबी धोखाधड़ी मामले में कांग्रेस के आरोपों पर पलटवार करते हुए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी गीतांजलि ज्वैलरी के एक प्रचार कार्यक्रम में मौजूद थे और यह धोखाधड़ी संप्रग सरकार में हुई है। भाजपा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सितंबर 2013 में गीतांजलि ज्वैल्स के एक प्रचार कार्यक्रम में मौजूद होने का आरोप लगा रही है।

सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस हमपर झूठा आरोप लगा रही है, क्योंकि उन्होंने अद्वैत होल्डिंग्स से खरीदे गए नीरव मोदी के फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल को इमारत किराए पर दी थी। अद्वैत होल्डिंग्स में कांग्रेस नेता मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी भी निदेशक रही हैं।

उन्होंने कहा मुंबई स्थित इमारत में कंपनी गत सात साल से संचालित हो रही है। मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी गीतांजलि समूह की कंपनियों की लाभार्थी और प्रमोटर है, फिर भी वह अपनी कारगुजारियों के लिए भाजपा पर आरोप मढ़ रही है। मंत्री ने कहा कि यह संप्रग सरकार का कार्यकाल था, जब मुख्य अपराध किया गया।

जून 2013 में, जीवन बीमा निगम(एलआईसी) ने गीतांजलि के चार प्रतिशत शेयर लिए थे, जिसपर वित्त मंत्रालय ने सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा कि गीतांजलि को जुलाई 2013 में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में व्यापार करने पर रोक लगा दी गई थी।

सीतारमण ने कहा कि सितंबर 2013 में, पुनर्गठन और अतिरिक्त ऋण देने का प्रस्ताव इलाहाबाद बैंक को दिया गया। मंत्री ने कहा कि जब एक अधिकारी ने इसपर सवाल उठाए तो, उसे इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया। बाद में बैंक ने ऋण स्वीकृत कर लिया।

सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस ने सबकुछ किया है। अब हम कार्रवाई कर रहे हैं, तो वे हमपर आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने कार्रवाई की है। हमने उन्हें जब्त संपत्ति पर नोटिस भेजा है और कार्रवाई की जा रही है, लेकिन वे लोग हमपर आरोप लगा रहे हैं।