दिल्ली कैपिटल्स को झटका लगा, कैगिसो रबादा शेष सत्र से बाहर

Delhi Capitals shock Kagiso Rabada out of remaining session
Delhi Capitals shock Kagiso Rabada out of remaining session

नयी दिल्ली । आईपीएल-12 के प्लेऑफ में पहुंच चुकी दिल्ली कैपिटल्स को शुक्रवार को उस समय गहरा झटका लग गया जब उसके तेज गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के कैगिसो रबादा पीठ की परेशानी के कारण टूर्नामेंट के शेष सत्र से बाहर हो गए।

रबादा इसी परेशानी के कारण दिल्ली के पिछले मैच में नहीं खेल पाए थे जिसमें दिल्ली की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के हाथों 80 रन से हार का सामना करना पड़ा था। दिल्ली को अपना आखिरी लीग मैच शनिवार को अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान में खेलना है और शीर्ष दो स्थानों में जगह बनाने के लिए दिल्ली को रबादा की सख्त जरूरत थी।

टूर्नामेंट में अब तक 12 मैचों में 25 विकेट ले चुके 23 वर्षीय रबादा सर्वाधिक विकेट लेकर पर्पल कैप धारी बने हुए हैं लेकिन पीठ की परेशानी के कारण अब उन्हें स्वदेश लौटना पड़ेगा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने रबादा को 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के मद्देनजर तुरंत स्वदेश लौटने की सलाह दी है।

चोट के कारण टूर्नामेंट से हटाने से निराश रबादा ने स्वदेश वापसी से पहले कहा, “टूर्नामेंट में इस मौके पर दिल्ली का साथ छोड़ना काफी मुश्किल है लेकिन विश्व कप में एक महीने का समय शेष रहते यह फैसला किया गया है कि मैं स्वदेश वापस लौटूं। मेरे लिए दिल्ली टीम के साथ यह सत्र शानदार रहा, चाहे वह मैदान से बाहर हो या फिर मैदान के अंदर। मैं अब इस सत्र में दिल्ली के लिए नहीं खेल पाऊंगा लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि दिल्ली की टीम खिताब जीतेगी।”

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने भी कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि टूर्नामेंट के इस महत्वपूर्ण चरण में रबादा को हमारा साथ छोड़ना पड़ रहा है लेकिन मुझे अपनी टीम में पूरा विश्वास है। हमारे खिलाड़ी ट्रॉफी तक पहुंचने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।”