दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक : वकील को क्रेडिट देने का आदेश

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘छपाक’ की रिलीज पर रोक संबंधी याचिका पर गुरुवार को सुनवाई के बाद उसे पूर्व निर्धारित तिथि 10 जनवरी को ही रिलीज करने का फैसला सुनाया।

छपाक फिल्म एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर बनाई गई है, उसकी वकील अपर्णा भट्ट ने याचिका दायर कर कहा था कि उन्होंने लक्ष्मी की तरफ से कई वर्षों तक मामले की पैरवी की है लेकिन फिल्म निर्माता ने उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया है।

सिविल जज पंकज शर्मा ने याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म के निर्माता, निर्देशक और अन्य सभी पक्षों को आदेश दिया कि फिल्म की रिलीज से पहले अपर्णा भट्ट को क्रेडिट दिया जाए हालांकि उन्होंने फिल्म की रिलीज की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया।

भट्ट ने याचिका में कहा कि उन्होंने फिल्म की निर्देशक मेघना गुलजार से भी संपर्क किया। उन्हें कहा गया था कि फिल्म की रिलीज के समय उन्हें क्रेडिट दिया जाएगा लेकिन सात जनवरी को प्रीमियर के समय उन्हें जानकारी मिली कि फिल्म में उन्हें क्रेडिट नहीं दिया गया है।

गौरतलब है कि यह फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर आधारित है जिस पर 2005 में एक व्यक्ति ने तेजाब फेंक दिया था। उस समय लक्ष्मी महज 15 वर्ष की थी। घटना के बाद उसका चेहरा पूरी तरह विकृत हो गया था और उसे कई सर्जरी करानी पड़ी थी।