दिल्ली आबकारी नीति घोटाला: ईडी ने देश भर में कई ठिकानों में की छापेमारी

नई दिल्ली। नई दिल्ली आबकारी नीति मामले में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को देश भर में कई स्थानों पर तलाशी ली।

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि देश भर में बेंगलूरु सहित करीब 40 ठिकानों में छापेमारी चल रही है। सूत्रों ने कहा कि ईडी द्वारा इस मामले में 10 दिनों के भीतर की गई एक और बड़ी कार्रवाई है। गत छह सितंबर को ईडी ने देश भर में कई ठिकानों पर इसी तरह की छापेमारी की थी। यह छापेमारी विभिन्नों राज्यों में 35 ठिकानों में की गई थी।

इस महीने की शुरूआत में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने इसी मामले के संबंध में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के गाजियाबाद स्थित बैंक लॉकरों को खंगाला था। इससे पहले उनके आवास पर लगभग 14 घंटे तक तलाशी अभियान भी चलाया गया था।

सीबीआई ने इस मामले में सिसोदिया और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कथित शराब नीति घोटाले में एक कथित स्टिंग ऑपरेशन वीडियो सामने आने के एक दिन बाद सिसोदिया ने भाजपा को उन्हें गिरफ्तार करने की चुनौती दी और वीडियो की सत्यता पर भी सवाल उठाया। गुरुवार को सिसोदिया ने भाजपा पर साजिश रचने और कथित स्टिंग वीडियो लाने का आरोप लगाया।

सिसोदिया ने ट्वीट किया कि सीबीआई-ईडी की जांच से कुछ नहीं निकला तो एक ओर स्टिंग।उपमुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को यह स्टिंग तुरंत सीबीआई को सौंपनी चाहिए। अगर सीबीआई को इसमें सच्चाई मिलती है तो मुझे चार दिनों में गिरफ्तार कर लिया जाना चाहिए। अन्यथा, यह मान लिया जाना चाहिए कि यह प्रधानमंत्री कार्यालय में रची गई साजिश है और प्रधानमंत्री को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।