IPL दिल्ली अगर अब मैच हारती है तो प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी

IPL दिल्ली अगर अब मैच हारती है तो प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी
IPL दिल्ली अगर अब मैच हारती है तो प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी

नयी दिल्ली | आईपीएल-11 में शीर्ष पर चल रहे सनराइजर्स हैदराबाद और सबसे फिसड्डी चल रही दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमाें के बीच गुरूवार को यहां फिरोज़शाह कोटला मैदान में होने वाले मुकाबले में दिल्ली का अस्तित्व दांव पर लगा रहेगा और हारने की सूरत में दिल्ली प्लेऑफ की होड़ से बाहर हो जाएगी।

दिल्ली का आईपीएल-11 में अब तक बेहद निराशाजनक प्रदर्शन रहा है और टीम 10 मैचों में सिर्फ तीन जीत पाई है। दिल्ली के खाते में छह अंक हैं और वह आठवें तथा अंतिम स्थान पर मौजूद है। दिल्ली को प्लेऑफ की अपनी उम्मीदों का चिराग जलाये रखने के लिये यह मैच हर हाल में जीतना है। दिल्ली को यह मैच जीतने के साथ साथ शेष बचे तीन मैच भी जीतने होंगे और दूसरी टीमों के परिणामों पर भी नज़र रखनी होगी।

दूसरी ओर हैदराबाद की टीम 10 मैचों में आठ जीत और 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है और वह प्लेऑफ में अपनी जगह सुनिश्चित करने वाली पहली टीम बन गयी है। हैदराबाद का लक्ष्य अपने विजयी क्रम को बरकरार रखने का रहेगा ताकि वह लीग मैचों की समाप्ति पर तालिका में शीर्ष पर बनी रहे।

दिल्ली ने टूर्नामेंट में अपना भाग्य बदलने के लिये बहुत कुछ किया लेकिन उसके खिलाड़ियों ने कई ऐसे मौके गंवाये जिससे टीम इस हालत में पहुंच गयी है। दिल्ली का हैदराबाद से पिछला मुकाबला गत पांच मई को हुआ था जिसमें हैदराबाद ने अपने घरेलू मैदान में एक गेंद शेष रहते सात विकेट से जीत हासिल की थी। दिल्ली ने पांच विकेट पर 163 रन बनाए थे जबकि हैदराबाद ने 19.5 ओवर में तीन विकेट पर 164 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।