दिल्ली : बुजुर्ग बहनों की हत्या और लूट के आरोप में चार अरेस्ट

Delhi: Plumber plotted murder of elderly sisters, 4 arrested so far
Delhi: Plumber plotted murder of elderly sisters, 4 arrested so far

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने राजधानी के पश्चिम विहार क्षेत्र में रहने वाली दो बुजुर्ग बहनों की हत्या और लूट के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पलंबर अखिलेश यादव पानी की फिटिंग संबंधी काम से बुजुर्ग बहनों के फ्लैट पर गया था। वहां जाने उसे पता चला कि बुजुर्ग बहनें अकेली रहती हैं तो उसने अपने साथियों के साथ लूट की साजिश रची।

गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान अखिलेश यादव, राजू यादव, सलमान शाह और दीपक के रूप में हुई है। ये सभी पश्चिमी दिल्ली में मजदूरी के विभिन्न काम करते थे।

पुलिस उपायुक्त सेजू पी कुरुविला के अनुसार शुक्रवार की सुबह इनको पश्चिमी दिल्ली के विभिन्न इलाकों से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने मामले की जांच लिए सीसीटीवी फुटेज और कॉल रिकॉर्ड का सहारा लिया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच के लिए 50 से ज्यादा सीसीटीवी की फुटेज की जांच की गई।

पलंबर अखिलेश यादव की योजना के अनुसार उसके दो साथी उसके इशारे पर बिजलीकर्मी के रूप में बिजली मरम्मत के काम के लिए आशा पाठक (75) और उषा पाठक (78) के पश्चिम विहार के आनंदवन सोसायटी स्थित फ्लैट पर गए। उन्होंने दोनों बुजुर्ग महिलाओं की गला घोंट कर हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार गुरुवार की दोपहर जब फ्लैट में काम करने वाली नौकरानी काम करने के लिए आयी तो उसने दोनों महिलाओं को मृत पाया। इस मामले में कुल छह लोग शामिल हैं जिसमें से चार को गिरफ्तार कर लिया गया है और दो अभी भी फरार हैं।

आरोपियों से चोरी की गई ज्वेलरी, फोन और टेबलेट बरामद कर लिया गया है। फरार आरोपियों को पकड़ने के पुलिस तलाशी अभियान चला रही है और मामले की जांच जारी है।