लाल किला हिंसा: दिल्ली पुलिस ने जम्मू से किया किसान नेता सहित दो को गिरफ्तार

Delhi Police arrested two including farmer leader from Jammu in Red Fort violence
Delhi Police arrested two including farmer leader from Jammu in Red Fort violence

जम्मू। दिल्ली पुलिस की एक टीम ने जम्मू पुलिस की सहायता से 26 जनवरी को ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा के आरोपी एक किसान नेता सहित दो लोगाें को यहां से गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को यहां बताया कि दोनों को दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की टीम ने सोमवार रात हिरासत में ले लिया और उन्हें पूछताछ के लिए तुरंत राष्ट्रीय राजधानी ले जाया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान जम्मू शहर के चाथा इलाके के निवासी एवं जम्मू-कश्मीर संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष मोहिंदर सिंह (45) और जम्मू के गोले गुजराल निवासी मंदीप सिंह (23) के रूप में की गयी है।।
सूत्रों ने बताया कि दोनों हिंसा के मुख्य षड्यंत्रकारी थे।

इस बीच, सोमवार देर रात मोहिंदर सिंह के परिवार ने उनकी तत्काल रिहाई की मांग करते हुए सतवारी चौक पर एक प्रदर्शन किया और दावा किया कि गिरफ्तार किये गये दोनों लोग निर्दोष हैं।

मोहिंदर सिंह की पत्नी ने कहा कि उन्हें वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने गांधी नगर थाने में बुलाया था। इसके बाद उनका मोबाइल फोन बंद हो गया और पूछताछ करने पर पता चला कि उन्हें गिरफ्तार कर दिल्ली ले जाया गया है। उन्होंने यह भी दावा किया कि जब लाल किले पर हिंसा भड़की, उनके पति वहां नहीं बल्कि दिल्ली की सीमा पर थे।