नूपुर शर्मा और उनके परिवार को दी गई पुलिस सुरक्षा

नई दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद पर टीवी बहस के दौरान विवादास्पद टिप्पणी के कारण विवादों में घिरी नूपुर शर्मा और उनके परिवार को दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा मुहैया कराई है।

नूपुर शर्मा और उनके परिवार की ओर से पुलिस में शिकायत दी गई थी कि उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। इसके बाद पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढा दी है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि नूपुर शर्मा को सुरक्षा दी गई है, लेकिन उन्होंने विवरण साझा करने से इनकार कर दिया। शर्मा ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा था कि उन्हें जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

गौरतलब है कि पैगंबर मोहम्मद के बारे में नूपुर की विवादास्पद टिप्पणी के सोशल मीडिया पर वायरल होने के कुछ दिनों बाद एक तरफ भारत के कानपुर जैसे शहर में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर उतर आए और हिंसा भड़क गई थी तो वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी भारत को आलोचना झेलनी पड़ी है।

कई देशों में तो ट्विटर पर अभियान ही चल गया और भारतीय उत्पादों के बहिष्कार की मांग उठने लगी थी। सऊदी अरब, कतर, ओमान, जॉर्डन, संयुक्त अरब अमीरात और ईरान समेत कुल 15 देश अब तक इस मसले पर भारत से आपत्ति जाहिर कर चुके हैं। जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को शर्मा को पार्टी की सदस्यता से निलंबित कर दिया और दिल्ली मीडिया इकाई के प्रमुख नवीन जिंदल की सदस्यता को भी निलंबित कर दिया था।

भाजपा ने तब कहा था कि वह सभी धर्मों का सम्मान करती है और पार्टी किसी भी धार्मिक व्यक्ति के विवादास्पद टिप्पणी की कड़ी निंदा करती है।