घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खोई लय हासिल करेगी दिल्ली

दिल्ली घरेलु मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खोयी लय हासिल करेगी
दिल्ली घरेलु मैदान पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खोयी लय हासिल करेगी

नयी दिल्ली । नये कप्तान श्रेयस अय्यर के नेतृत्व में घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर अपना पिछला मैच जीत चुकी दिल्ली डेयरडेविल्स बुधवार काे फिर से घरेलू मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश विपक्षी राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ फिर से खोयी लय वापिस हासिल करने की रहेगी।

दिल्ली डेयर डेविल्स आईपीएल के इतिहास की सबसे फिसड्डी टीम रही है और 11वें वर्ष भी उसका भाग्य बदला नहीं है। अनुभवी गौतम गंभीर के बाद नये कप्तान श्रेयस की कप्तानी में उसने अपना पहला मैच कोटला मैदान पर कोलकाता नाइटराइडर्स से 55 रन से जीता था। उस समय लगा कि नये नेतृत्व में टीम की स्थिति बदलेगी लेकिन फिर दिल्ली चेन्नई सुपरकिंग्स से अपना पिछला मैच पुणे में 13 रन से हारकर पटरी से उतर गयी।

आईपीएल में अपने आठ मैचों के बाद छह हार चुकी दिल्ली फिलहाल तालिका आखिरी पायदान पर है और उसका नॉकआउट में पहुंचने का रास्ता फिलहाल कठिन ही लग रहा है। दूसरी ओर राजस्थान की टीम भी उतार चढ़ाव से गुज़र रही है जिसने अपने पिछले मैच में अपने घरेलू मैदान जयपुर में 11 रन से करीबी हार झेली।

अजिंक्या रहाणे की कप्तानी वाली राजस्थान फिलहाल टूर्नामेंट में फिलहाल पांचवें नंबर पर है। उसने अपने सात मैचों में चार हारे हैं जबकि तीन जीते हैं। राजस्थान जहां कमजोर दिल्ली के खिलाफ जीत के साथ पटरी पर लौटने की कोशिश करेगी तो वहीं घरेलू टीम की कोशिश होगी कि वह घरेलू मैदान पर अपने पिछले प्रदर्शन को दोहरायें। वैसे यदि दिल्ली के प्रदर्शन को श्रेयस के नेतृत्व में तुलना करें तो उसमें सुधार देखने को मिला है और उसने चेन्नई के खिलाफ भी वह 212 रनों के बड़े लक्ष्य को पाने के करीब पहुंचकर हारी थी।