पाकिस्तान में दुष्कर्म बाद नाबालिग की हत्या के खिलाफ प्रदर्शन

Demonstrations against minor murders after rape in Pakistan
Demonstrations against minor murders after rape in Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बुधवार को आठ साल की मासूम की दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले में पुलिस की निष्क्रियता के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन हुए। कसूर शहर के उपायुक्त कार्यालय पर गुस्सैल भीड़ ने डंडों और पत्थरों के साथ धावा बोल दिया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए।  आठ साल की मासूम जैनब की निर्मम हत्या के कारण लोगों में गुस्सा भर गया है। यह पिछले एक साल में शहर में दो किलोमीटर के दायरे में होने वाली 12वीं घटना है। जैनब पिछले गुरुवार को रोड कोट इलाके में अपने घर के पास ही ट्यूशन गई थी, जिसके बाद उसे कथित तौर पर अपहृत कर लिया गया था। जैनब के परिवार को एक वीडियो फूटेज मिला, जिसमें वह किसी अजनबी के साथ पीरोवाला रोड पर नजर आई थी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

वहीं, मंगलवार को बच्ची को ढूंढ़ने के लिए नियुक्त एक पुलिस कॉन्सटेबल को कूड़े के ढेर से बच्ची का शव मिला। पुलिस ने कहा कि बच्ची की चार-पांच दिन पहले ही हत्या कर दी गई थी। पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने अपराधियों की तुरंत गिरफ्तारी का आदेश दिया है और साथ ही कहा है कि वह खुद व्यक्तिगत तौर पर मामले की निगरानी करेंगे।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो