टीआरएस सांसद जितेन्द्र रेड्डी भाजपा में शामिल

denied ticket, TRS MP Jithender Reddy joins BJP
denied ticket, TRS MP Jithender Reddy joins BJP

नई दिल्ली। आगामी लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसद ए पी जितेन्द्र रेड्डी बुधवार काे यहां भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हो गए।

महबूबनगर से मौजूदा सांसद रेड्डी को टीआरएस प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस बार पार्टी का टिकट देने से इंकार कर दिया था। रेड्डी पर राज्य में हुए विधान सभा चुनाव के दौरान पार्टी उम्मीदवारों के खिलाफ काम करने का आरोप था जिसके कारण राव ने उन्हें टिकट देने से इंकार कर दिया।

टीआरएस ने रेड्डी के स्थान पर इस बार महबूबनगर से नवोदित कार्यकर्ता एम श्रीनिवास रेड्डी काे अपना उम्मीदवार बनाया है। उस सीट से भाजपा ने तीन बार विधायक रहे और पूर्व मंत्री डी के अरूणा को अपना उम्मीदवार बनाया है जिसके कारण इस क्षेत्र में मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है।

बहरहाल रेड्डी के लिए भाजपा में शामिल होना घर वापसी जैसा है क्योंकि वह पहले भी इसी पार्टी में थे। उन्होंने वर्ष 1999 में भाजपा उम्मीदवार के तौर पर लोक सभा चुनाव जीता था।
बताया जाता है कि रेड्डी ने भाजपा से राज्य सभा की सीट के लिए बातचीत की है। साथ ही वह पार्टी के प्रदेश नेतृत्व में भी अहम भूमिका चाहते हैं।