देशवाली यूथ फोरम का घोषणा पत्र जारी, चुनाव 11 अप्रेल को

अजमेर। देशवाली पंचायत चौरासी राजस्थान के चुनाव 11 अप्रेल 2021 को होंगे। संस्था के सदर, सेक्रेटरी एवं कोषाध्यक्ष के पद के लिए चुनाव कराए जाएंगे। समाज के मौजिज लोगों की मौजूदगी में प्रत्यक्ष/अप्रत्यक्ष प्रणाली से चुनावी प्रकिया सम्पन्न करवाई जाएगी।

चुनाव प्रक्रिया के दौरान समाज के यूथ को भी मौका मिले इसके लिए देशवाली यूथ फोरम तीनों पदों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। फोरम संयोजक एमके साहिल ने बताया कि चुनाव को लेकर फोरम की ओर से शुक्रवार को चुनावी घोषणापत्र जारी किया गया है। जिसमे आगामी तीन वर्षो के दौरान कराए जाने वाले सामाजिक एवं विकास कार्यो का ब्यौरा घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।

प्रतिभा सम्मान, सामूहिक विवाह सम्मेलनों को बढ़ावा, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम, समाज की वेबसाइट, समाज मे व्याप्त कुरूतियो के खात्मे के प्रयास, शिक्षा के क्षेत्र में भागीदारी बढ़ाते हुए स्कूल चले हम योजना के तहत पढ़ाई छोड़ चुके/किसी कारणवश स्कूल नहीं जा सकने वाले बालक बालिकाओं सहित आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़े परिवारों के बच्चो का स्कूल से जुड़ाव सहित शिक्षा क्षेत्र के अतिरिक्त खेल एवं अन्य क्षेत्रों में होनहार विद्यार्थियों को भी प्रोत्साहित करने समेत कई बिंदुओं को घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।

आर्थिक एवं सामाजिक रूप से पिछड़े परिवारों को समाज की मुख्यधारा में लाने हेतु फोरम की ओर से कार्य किया जाएगा।