प्रधानमंत्री मोदी ने कहा तेज गति से काम करेगी सरकार, कश्मीर में होगा विकास

Government will work faster than ever before, development stream will flow in Kashmir- Modi
Government will work faster than ever before, development stream will flow in Kashmir- Modi

केवड़िया प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार पहले से भी तेज गति से और बड़े लक्ष्यों की ओर काम करेगी तथा कश्मीर में लोगों को विश्वास में लेकर विकास की धारा बहायेगी।

मोदी ने आज यहां सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने पर आयोजित नमामी देवी नर्मदे महोत्सव में अपने संबोधन में कहा, ‘मैने चुनाव के दौरान कहा था और आज फिर कह रहा हूं कि पहले से भी तेज गति से सरकार काम करेगी और पहले से भी बड़े लक्ष्यो की ओर काम करेगी।’

उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर बांध और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी दोनो सरदार पटेल जैसी दृढ़ इच्छा शक्ति का प्रतीक हैं। उनकी प्रेरणा से हम नये भारत से जुड़े हर संकल्प और हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

मोदी ने कहा कि आज ही दिन 1948 में हैदराबाद की रियासत का भारत में विलय हुआ था और वह आज भारत की प्रगति में पूरा योगदान दे रहा है।

उन्होंने कहा, ‘कल्पना कीजिए कि अगर सरदार साहब की दूरदर्शिता न होती तो भारत का नक्शा कैसा होता। उनके एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प और अधूरे काम को पूरा करने का प्रयास हिन्दुस्तान कर रहा है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा जिसका परिणाम हिंसा अलगाववाद और अधूरी इच्छा आंकाक्षा के रूप में हिन्दुस्तान ने भुगता है। सरदार साहब की प्ररेणा से देश ने दशकों पूरानी समस्याओं के हल के लिए नये रास्ते पर चलने का फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख और करगिल के लोगों के विश्वास से हम विकास की नयी धारा बहाने वाले हैं।’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन में विकास की प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है। एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिये गये हैं। इसमें किसानो और छोटे व्यवसायियों के कल्याण से लेकर अर्थव्यवस्था और आधारभूत संरचना को मजबूत करने के उपाय शामिल हैं।