फडणवीस ने अनंत कुमार के आरोपों का किया खंडन

Devendra Fadnavis denied the allegations of bjp MP Ananth Kumar
Devendra Fadnavis denied the allegations of bjp MP Ananth Kumar

नागपुर। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने भारतीय जनता पार्टी के विधायक अनंत कुमार हेगड़े के आरोपों का खंडन किया है कि संख्या बल नहीं होने बावजूद वह 15 घंटे के लिए इसलिए मुख्यमंत्री बने थे ताकि वह राज्य के खजाने से 40 हजार करोड़ रुपया निकाल कर केंद्र को दे सकें।

कर्नाटक से सांसद हेगड़े अपने बयानों के लिए जाने जाते हैं। इस बार उन्होंने महाराष्ट्र में हाल ही के दिनों में हुई राजनीतिक उठापटक पर बेहद चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि फडणवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अजित पवार को रातोंरात साथ लेकर जिस तरह सुबह सरकार बनाई थी, उसके पीछे 40 हजार करोड़ रुपया था। उन्होंने आरोप लगाया है फडणवीस ने राज्य के खजाने से 40 हजार करोड़ रुपया निकालकर केंद्र को दे दिया।

फडणवीस ने कहा,“ अनंत कुमार हेगड़े ने क्या कहा है, मुझे नहीं मालूम। मैं मीडिया के माध्यम से सुन रहा हूं कि पूर्ववर्ती महाराष्ट्र सरकार ने 40 हजार करोड़ रूपये केन्द्र को दे दिये। यह खबर पूरी तरह गलत और निराधार है।”

उन्होंने कहा,“ यह बयान सरासर गलत है। ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। मैंने इस तरह का कोई फैसला नहीं लिया। वित्त मंत्रालय को मामले की जांच करनी चाहिए और सच्चाई को जनता के सामने लाना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि बुलेट ट्रेन परियोजना में महाराष्ट्र सरकार की भूमिका केवल जमीन के अधिग्रहण तक समित है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा,“बुलेट ट्रेन हो या कोई और मामला, न तो केन्द्र सरकार ने पैसे की मांग की और ना ही राज्य सरकार ने दिया।”