हाॅकी और बास्केटबाॅल में देवनगरी स्पोर्ट्स एकेडमी का दबदबा

sirohi, basketball, olympic week
sirohi. basketball winner team

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही के सेन्ट पाॅल खेल मैदान परिसर पर ओलम्पिक डे प्रतियोगिता हाॅकी राजस्थान व राजस्थान ओलम्पिक संघ के निर्देशन में दो दिवसीय ओलम्पिक डे सप्ताह के तहत् आयोजित हाॅकी एवं बासकेटबाॅल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

हाॅकी सिरोही एवम् जिला ओलम्पिक संघ व देवनगरी स्पोर्ट्स एकेडमी के तत्वावधान में आयोजित इस सप्ताह के दौरान हाॅकी के फाइनल में हाॅकी सिरोही जीता तो बास्केटबाॅल में देवनगरी स्पोट्र्स एकेडमी जीती।
फाईनल मंे हाॅकी सिरोही की टीम व सिरोही के देवनगरी स्पोर्ट्स एकेडमी के बीच मुकाबला हुआ जिसमे देवनगरी स्पोर्ट्स एकेडमी ने हाॅकी सिरोही टीम को 10-2 से हराकर मुकाबला जीता वही बासकेट बाॅल प्रतियोगिता में देवनगरी स्पोर्ट्स एकेडमी ने सेंट पाॅल सेकण्डरी स्कूल को 24-23 से हराकर फाईनल मुकाबला जीता।

sirohi. hockey winner

समापन समारोह के मुख्य अतिथि जिला ओलम्पिक संघ के सचिव के.के. मिश्रा व कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला ओलम्पिक संघ के कोषाध्यक्ष व टेबल टेनिस के सचिव महेन्द्र उमठ व विशेष अतिथि राजकीय महाविद्यालय के पूर्व छात्रध्यक्ष गोपाल माली व छात्र नेता अनिल प्रजापत की अध्यक्षता में आयोजित हुई। कार्यक्रम में अतिथियो का स्वागत एमसीबीएस संस्था व सेंट पाॅल विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर रोबिन ने कार्यक्रम अतिथियो का माल्र्यापण व स्मृति चिह्न देकर स्वागत किया।

हाॅकी सिरोही के सचिव रन्जी स्मिथ ने बताया कि ओल्मपिक डे सप्ताह के तहत् सेमीफाईनल कालन्द्री हाॅकी इलेवन टीम व हाॅकी सिरोही के बीच हुआ। इसमें हाॅकी सिरोही ने कालन्द्री इलेवन को 9-8 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। फाइनल में देवनगरी स्पोर्टस एकेडमी सिरोही व हाॅकी सिरोही के बीच हुए मैच में देवनगरी स्पोर्टस एकेडमी 10-2 से जीता।

हाॅकी के सेमीफाइनल में हाॅकी सिरोही की ओर से रविन्द्र कुमार ने 4 गोल किए। सुरजीत ने 3 गोल, अभिषेक ने 1 गोल व राहुल ने 1 गोल किया। वहीं कडे संघर्ष में देवनगरी स्पोर्टस एकेडमी सिरोही ने 1 अंक से विजेता प्राप्त की। फाइनल मुकाबले में देवनगरी स्पोर्टस एकेडमी की ओर से देवेन्द्र मेवाडा ने 4 गोल, नारायण माली ने 3, प्रकाश कुमार ने 1, मनोज ने 1 व अश्विन ने 1 गोल किया।

वही बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में देवनगरी स्पोर्टस एकेडमी की ओर से तनिष्क कच्छवाहा ने 16, युवराज ने 6, खुशालसिंह ने 2 स्कोर किया। सेंट पाॅल की ओर से अक्षत अग्रवाल ने 12, प्रवेश सोनी 4, मृत्युजंय 4, दीपक ने 3 स्कोर किया। विजेता खिलाडियो को अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया।

प्रतियोगिता के निर्णायक के रूप में सिद्धार्थ सिंह, सतीश यादव, भगवतसिंह ने अपनी भूमिका निभायी व टेबल टेक्निकल निलेश कुमार थे। सभी खिलाडीयों एवम् अतिथियो को हाॅकी सिरोही के सचिव रन्जी स्मिथ ने आभार व्यक्त किया। ओलम्पिक डे सप्ताह के समाप्ति की घोषणा देवनगरी स्पोर्टस एकेडमी के चेयरमेन फादर रोबिन ने की।