डेवोन स्मिथ की तीन साल बाद वेस्टइंडीज टीम में वापसी

Devon Smith returns to West Indies test squad after three years

बारबाडोस। लगभग तीन वर्षाें के बाद आखिरकार डेवोन स्मिथ की वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम में वापसी हो गयी है जिन्हें गैर अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज जहामर हैमिल्टन के साथ श्रीलंका के खिलाफ छह जून से शुरू होने जा रही घरेलू टेस्ट सीरीज़ के लिए राष्ट्रीय टीम में चुना गया है।

दिसंबर 2017 में न्यूजीलैंड के टेस्ट दौरे पर गयी वेस्टइंडीज़ की टीम के 13 खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है, लेकिन उस टीम से चार खिलाड़ी बल्लेबाज़ सुनील एम्ब्रिस और जर्मेन ब्लैकवुड, ऑलराउंडर रेमन रीफर और तेज़ गेंदबाज़ अल्ज़ारी जोसफ चोट के कारण बाहर हैंं।

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने अपनी टेस्ट टीम को जारी किया है। पहले बोर्ड खर्चा कम करने के लिये दो टेस्ट कराने पर विचार कर रहा था लेकिन अब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तीन टेस्ट कराये जाएंगे जिनमें छह से 10 जून को त्रिनिदाद में पहला, 14 से 18 जून को सेंट लुसिया में दूसरा और बारबाडोस में 23 से 27 जून को तीसरा टेस्ट खेला जाएगा।

36 साल के स्मिथ ने वर्ष 2015 में अपना आखिरी टेस्ट टीम के लिये खेला था। उन्होंने 2017-18 में विंडवार्ड आइलैंड के लिये क्षेत्रीय चार दिनी टूर्नामेंट में 10 मैचों में छह शतकों सहित 1095 रन बनाये हैं जिसकी बदौलत उनकी टीम में वापसी हो रही है।

27 साल के हैमिल्टन को वेस्टइंडीज़ की ए टीम की ओर से इंग्लैंड लायंस के खिलाफ घरेलू सीरीज़ में अच्छे प्रदर्शन की बदौलत राष्ट्रीय टीम में पदार्पण का मौका दिया गया है।