बांग्लादेश ने पैंगबर पर टिप्पणी का विरोध नहीं किया : अब्दुल मोमन

ढाका। बांग्लादेश के विदेश मंत्री अब्दुल मोमन ने कहा कि हाल ही में भारत की राजधानी दिल्ली में सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी की एक प्रवक्ता द्वारा पैंगबर के खिलाफ अपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद भी हमने इसके खिलाफ विरोध करने वालों का साथ नहीं दिया।

मोमन ने चंटगांव में एक भाषण के दौरान कहा कि मैंने प्रधानमंत्री शेख हसीना से कहा कि जब मैं भारत जाऊंगा आप इस पर कायम रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश और भारत दोनों को राजनीतिक स्थिरता की जरूरत है और यह तभी संभव है यदि भारत शेख हसीना की सरकार का समर्थन करता है।

मोमन ने कहा कि बहुत से लोग मुझे भारत का दलाल कहते हैं क्योंकि जब कभी ऐसा कुछ होता है तो मैं कड़ा संदेश नहीं देता। मंत्री ने भारत को संबोधित करते हुए भाजपा के एक प्रवक्ता के संदर्भ में कहा कि भाजपा प्रवक्ता को आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद निलंबित कर दिया गया था।

महिला प्रवक्ता ने कुछ समय पहले पैगंबर के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी लेकिन हमने इस पर एक शब्द नहीं कहा। जबकि विभिन्न देशों ने इस टिप्पणी को कड़ा विरोध जताया था। हम आपको इस तरह की सुरक्षा दे रहे हैं। यह आपके और हमारे भले के लिए है।