ओडिशा में बीजद युवा नेता जशोवंत परिडा की गोली मारकर हत्या

Dhenkanal BJD Youth President Jashobanta Parida Shot Dead
Dhenkanal BJD Youth President Jashobanta Parida Shot Dead

भुवनेश्वर। ओडिशा के ढेंकनाल में कामाख्यानगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांधी मंदिर के पास धेंकनाल बीजू युवा जनता दल के अध्यक्ष जशोवंत परिडा की सोमवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी।

ओडिशा पुलिस महानिदेशक आरपी शर्मा ने कहा हमलावर बीजद युवा नेता के वाहन का पीछा कर रहे थे और कामाख्यानगर पोस्ट ऑफिस के पास उनके वाहन में बम फेंके।

परिडा घबराकर अपने वाहन से उतरे और मौके से भागने की कोशिश कर ही रहे थे कि हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसा दीं। उन्हें दो गोलियां लगीं- एक सिर पर और दूसरी छाती पर लगी। युवा नेता को कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया लेकिन रास्ते ही में उनकी मौत हो गई और डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस ने तुरंत इलाके से बाहर जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया और अपराधियों को पकड़ने के लिए उनकी तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने हमलावरों के वाहन को जब्त कर लिया है। ढेंकनाल पुलिस अधीक्षक संतोष नायक ने कहा कि हत्या पूर्व नियोजित ढंग से की गयी मालूम पड़ती है।

पुलिस ने कहा जशोवंत पर चार से पहले भी इसी तरह से हमला हुआ था लेकिन उस समय वह सुरक्षित बच गए। वह हमला व्यापारिक प्रतिद्वंदिता के कारण हुआ था। पुलिस ने हमले के संबंध में एक व्यापारी को गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और इस घटना को पिछले हमले से जोड़ना जल्दबाजी होगी।