धोनी की कोशिश नाकाम, 64 रन गवाकर युजवेंद्र चहल हुए बदनाम

Dhoni's attempt failed, Yujvendra loss 64 scores in cricket
Dhoni’s attempt failed, Yujvendra loss 64 scores in cricket

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली : सेंचुरियन में धोनी की धमाकेदार पारी का गवाह पूरी दुनिया बनी। लेकिन, इसी मुकाबले में टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल 64 रन लुटाकर बदनाम हो गए। सेंचुरियन में चहल वो कमाल नहीं कर सके जो उन्होंने ठीक एक साल पहले धोनी के बल्ले से निकले पहले इंटरनेशनल T20 अर्धशतक के बाद करके दिखाया था।

एक साल पहले यानी फरवरी 2017 में महेन्द्र सिंह धोनी ने जब अपने T20 करियर का पहला अर्धशतक जड़ा था तो उस मुकाबले में चहल T20 की इंटरनेशनल पिच पर भारत के सबसे सफल गेंदबाज बनकर उभरे थे। फरवरी 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेले उस मुकाबले में धोनी ने 56 रन बनाए थे और चहल ने 4 ओवर में 25 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे। इंटरनेशनल T20 में ये किसी भारतीय गेंदबाज का बेस्ट प्रदर्शन है।

एक साल बाद यानी फरवरी 2018 में धोनी ने सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने इंटरनेशनल T20 करियर का दूसरा अर्धशतक जड़ा। लेकिन, इस बार ये अर्धशतक चहल के लिए सफल टोटका साबित नहीं हो सका।  चहल ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन T20 में 4 ओवर में 64 रन दिए और विकेट भी नहीं ले पाए।

सेंचुरियन में चहल का प्रदर्शन इंटरनेशनल T20 में किसी भी भारतीय गेंदबाज का सबसे घटिया प्रदर्शन है। चहल से पहले ये रिकॉर्ड जोगिंदर शर्मा के नाम था जिन्होंने 2007 T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ 57 रन लुटाए थे। यही नहीं, इंटरनेशनल T20 में चहल ने किसी स्पिनर के सबसे ज्यादा रन लुटाने के सनथ जयसूर्या के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है। जयसूर्या ने साल 2007 वर्ल्ड T20 में पाकिस्तान के खिलाफ जोहान्सबर्ग में खेले मैच में 64 रन दिए थे।

T20 क्रिकेट की इंटरनेशनल पिच पर सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले भारतीय गेंदबाज बनने के अलावा चहल सर्वाधिक छक्के खाने वाले भारतीय गेंदबाज बनकर भी उभरे। चहल को सेंचुरियन T20 में 7 छक्के पड़े जो कि एक भारतीय रिकॉर्ड है। वर्ल्ड क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के खाने के मामले चहल 5वें नंबर पर हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो