BCCI देगा पूर्व क्रिकेटर डायना इडुलजी को लाइफटाइम अवार्ड

Diana Edulji recommended for BCCI Lifetime Achievement Award

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पूर्व महिला क्रिकेटर और प्रशासकों की समिति की सदस्य डायना इडुलजी को सीके नायडु लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित करेगा।

बीसीसीआई का संचालन कर रही सीओए की सदस्य इडुलजी के अलावा उनकी महिला टीम की पूर्व सदस्य रहीं शुभांगी कुलकर्णी और सुधा शाह को भी लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

गत वर्ष इस पुरस्कार के लिये चयन समिति में इडुलजी भी शामिल थीं, उस वर्ष शांता रंगास्वामी को सम्मानित किया गया था। लेकिन इस वर्ष इडुलजी पुरस्कार के लिये चयन समिति का हिस्सा नहीं थीं। सीओए को सर्वाेच्च अदालत ने बीसीसीआई का संचालन करने के लिए गठित किया था जिसकी अध्यक्षता पूर्व सीएजी विनोद राय कर रहे हैं जबकि पूर्व महिला क्रिकेटर इडुलजी इसकी सदस्य हैं।

इडुलजी, कुलकर्णी और शाह तीनों पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भारत के लिए वर्ष 1976 में पहली बार टेस्ट खेला था। आॅलराउंडर कुलकर्णी के नाम 700 टेस्ट रन तथा 347 वनडे रन दर्ज हैं जबकि इडुलजी ने अपने करियर में 404 टेस्ट रन और 211 वनडे रन बनाए हैं।

इडुलजी ने टेस्ट में 63 विकेट और वनडे में 46 विकेट लिए हैं। वहीं कुलकर्णी ने 60 टेस्ट विकेट और 38 वनडे विकेट लिए हैं। शाह ने अपने करियर में 601 टेस्ट रन और 293 वनडे रन बनाए हैं।