कोविड संक्रमित होने के बावजूद जोकोविच को मिली थी ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश की अनुमति

मेलबर्न। टेनिस स्टार सर्बिया के नोवाक जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए टीके से छूट दी गई है, हालांकि उनका परीक्षण कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जारी किए गए अदालती दस्तावेजों में, जोकोविच के वकीलों का तर्क है कि जोकोविच को 16 दिसंबर को हुए संक्रमण के बावजूद टेनिस ऑस्ट्रेलिया द्वारा अस्थायी वीजा दिया गया था। 17 दिसंबर को टेनिस ऐस ने समारोह की एक तस्वीर ट्वीट की,जहां उन्हें सर्बियाई डाक टिकटों से सम्मानित किया गया।

जब वह मेलबोर्न में उतरे तो उन्हें इमिग्रेशन डिटेंशन में भेज दिया गया और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में दाखिल होने से रोक दिया गया था। बीबीसी ने बताया कि अदालत के अंतिम फैसले के इंतजार के दौरान जोकोविच के वकीलों ने उन्हें अप्रवासी डिटेंशन होटल से उपयुक्त स्थान पर स्थानांतरित करने की अनुमति मांगी है। हालांकि, सर्बियाई प्रधान मंत्री एना ब्रनाबिक ने कहा कि अंतिम निर्णय होने तक जोकोविच पार्क होटल में रहेंगे।

पार्क ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने में सफल रहे हैं कि उन्हें ग्लूटेन-मुक्त भोजन दिया जाए। उन्हें कसरत करने वाले उपकरण, एक लैपटॉप और एक सिम कार्ड भी दिया जाए ताकि वह अपने परिवार के संपर्क में रह सकें।