राज्यसभा चुनाव में BJP के लिए ओर बढ़ी मुश्किलें

Difficulties for BJP in Rajya Sabha elections
Difficulties for BJP in Rajya Sabha elections

अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने वाले उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बाद अब एक और पार्टी के भी सरकार से नाराज होने की खबर हैं। 

सबगुरु न्यूज़, लखनऊ : अपनी ही सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखाने वाले उत्तर प्रदेश की योगी कैबिनेट में मंत्री ओम प्रकाश राजभर के बाद अब एक और पार्टी के भी सरकार से नाराज होने की खबर हैं। सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में 9 विधायकों वाला ‘अपना दल’ राज्यसभा चुनाव में बीजेपी के खिलाफ वोटिंग का फैसला तक ले सकता है। अपना दल के कई विधायक उत्तर प्रदेश में योगी सरकार के कामकाज से नाराज हैं। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के राज्यसभा चुनाव को लेकर एनडीए का सहयोगी ‘अपना दल’ अपने 9 विधायकों के साथ बैठक करने वाला है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री और अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगी। बैठक में राज्यसभा चुनाव में किसके पक्ष में वोटिंग करनी है इसपर चर्चा होगी।

आपको बता दें यूपी की गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में हार के बाद अब राज्यसभा चुनाव में भी 9वां सीट जितने के लिए बीजेपी के सामने मुसीबत बढ़ने लगी है। अगर अपना दल भी सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की तरह राज्यसभा चुनाव में बीजेपी को वोट नहीं करने का फैसला लेता है तो बीजेपी के लिए यूपी से 9वां राज्यसभा उम्मीदवार जिताना संभव नहीं हो पाएगा।

गौरतलब है ओमप्रकाश राजभर पिछले दो दिनों से अपने बयानों की वजह से यूपी की योगी सरकार की जमकर फजीहत करवा रहे हैं। हालांकि यूपी के मंत्री ओपी राजभर को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली बुलाया है। राजभर आज दोपहर 2 बजे अमित शाह से उनके दिल्ली आवास पर मुलाक़ात करेंगे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो