दिग्विजय सिंह की RSS कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने की मांग

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream
Digvijay Singh demands to restore security of RSS office
Digvijay Singh demands to restore security of RSS office

भोपाल। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री कमलनाथ से भोपाल स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय ‘समिधा’ की सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने की मांग की है।

राजधानी भाेपाल स्थित आरएसएस कार्यालय समिधा के पास पूर्व में राज्य सरकार की ओर से सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई थी। मौजूदा राज्य सरकार ने इन्हें हटवा दिया। इसके बाद से इस विषय को लेकर प्रदेश मेंं राजनीति शुरु हो गई है।

इसी बीच सिंह ने अपने ट्वीट में कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि वे मुख्यमंत्री कमलनाथ से अनुरोध करते हैं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें।

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भी अपने ट्वीट के माध्यम से आरोप लगाया कि आरएसएस कार्यालय से सुरक्षा हटाने के बाद कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई ने संभवत: किसी हमले की योजना बनाई है। उन्होंने कहा कि अगर किसी स्वयंसेवक को नुकसान पहुंचा तो सरकार को मुफीद जवाब दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इसकी आलोचना करते हुए कहा कि आरएसएस ने कभी सुरक्षा नहीं मांगी और संगठन किसी के द्वारा सुरक्षा दिए जाने का मोहताज भी नहीं है। उन्होंने सरकार से अपेक्षा की कि आरएसएस कार्यालय पर तैनात सुरक्षाकर्मियों की बहाली की जाएगी।