कांग्रेस अध्यक्ष के लिए आया दिग्विजय सिंह का नाम, सोनिया से मिलेंगे गहलोत

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर असमंजस की स्थिति बुधवार को भी जारी रही और पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का नाम संभावित दावेदारों में से एक के रूप में सामने आया।

अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत इस लड़ाई में इसलिए बाहर हो गए क्योंकि उन्होंने मुख्यमंत्री का पद छोड़ने से इनकार कर दिया। गहलोत गुरुवार को दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

इस बीच पार्टी नेता दिग्विजय सिंह, जो भारत जोड़ो यात्रा के संयोजक भी हैं, कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं। सिंह के करीबी सूत्रों ने बताया कि वह अंतिम फैसला लेने से पहले पार्टी नेता सोनिया गांधी और गहलोत के बीच बैठक का इंतजार करेंगे। सूत्रों ने बताया कि सिंह शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए 24 सितंबर से नामांकन शुरू हो गए हैं लेकिन अभी तक कोई नामांकन दाखिल नहीं हुआ है। पार्टी के सांसद शशि थरूर ने कहा है कि वह चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने भी अभी तक अपना नामांकन दाखिल नहीं किया है।

गहलोत पार्टी के शीर्ष पद के लिए सबसे आगे थे। गहलोत के कई समर्थक रविवार को पार्टी के एक अन्य नेता सचिन पायलट को मुख्यमंत्री के रूप में पदोन्नत करने के विरोध में अपना इस्तीफा दे दिया और मांग की कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री गहलोत के वफादारों में से होना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 24-30 सितंबर के बीच और नामांकन की जांच एक अक्टूबर को होगी। नामांकन आठ अक्टूबर को दोपहर तीन बजे तक वापस लिया जा सकता है और उम्मीदवारों की पहली सूची उसी दिन शाम पांच बजे प्रकाशित की जाएगी। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को चुनाव होगा और 19 अक्टूबर को मतगणना होगी एवं परिणाम घोषित किए जाएंगे।

राजस्थान में जल्द सब ठीक हो जाएगा : केसी वेणुगोपाल