दिनेश कार्तिक ने बीसीसीआई से बिना शर्त माफी मांगी

नई दिल्ली। भारतीय टीम के खिलाड़ी और आईपीएल की फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से कैरेबियन प्रीमियर लीग के मैच के दौरान त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम के ड्रेसिंग रुम में घुसने को लेकर बिना शर्त माफी मांगी है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कार्तिक को राष्ट्रीय अनुबंध को तोड़ने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी किया था। बीसीसीआई के अनुबंध के अनुसार कोई भी भारतीय खिलाड़ी बोर्ड से अनापत्ति पत्र के बिना आईपीएल के अलावा किसी भी तरह की लीग में नहीं खेल सकता है।

बीसीसीआई ने कार्तिक को नोटिस भेजकर स्थिति स्पष्ट करने की बात कही थी और उन्होंने अपने जबाव में बताया कि वह कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के नवनियुक्त मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम के बुलावे पर वहां गए थे।

कार्तिक ने ई-मेल भेज कर कहा कि मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैंने त्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से किसी भी रुप में भाग नहीं लिया। मैं त्रिनिदाद केकेआर के कोच मैकुलम के बुलावे पर गया था जो टीकेआर के भी मुख्य कोच हैं। मैकुलम को लगा कि मेरा वहां आना केकेआर के कप्तान के रुप में मेरे लिए फायदेमंद होगा।

कार्तिक ने बीसीसीआई को पत्र भेज कहा कि मैं बीसीसीआई से उनकी अनुमति के बिना वहां जाने के लिए बिना शर्त माफी मांगता हूं। कार्तिक एक से नौ सितंबर के बीच वहां मौजूद थे और उस दौरान टीकेआर ने तीन मुकाबले खेले थे। हालांकि बीसीसीआई द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी होने के बाद उन्होंने कहा कि वह टीकेआर के ड्रेसिंग रुम में नहीं बैठे थे।